A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs SA: एंटिगुआ के मैदान पर क्या फिर से दिखेगा स्पिन का जादू या बल्लेबाज पड़ेंगे भारी, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

WI vs SA: एंटिगुआ के मैदान पर क्या फिर से दिखेगा स्पिन का जादू या बल्लेबाज पड़ेंगे भारी, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

WI vs SA: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच एंटिगुआ के मैदान पर अहम मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने की नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम माना जा रहा है।

West Indies vs South Africa- India TV Hindi Image Source : GETTY वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 मैच में पिच से किसे मिलेगा फायदा।

WI vs SA Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 राउंड के दोनों ही ग्रुप से अब तक कोई भी टीम सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का नहीं कर सकी है। ग्रुप 2 में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा जिनका अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है और उन्होंने 6 मैचों में लगातार जीत हासिल की है। वहीं विंडीज टीम की बात की जाए तो उन्हें सुपर 8 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम ने दूसरे मैच में यूएसए के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने के साथ खुद को सेमीफाइनल की रेस में बनाए रखा हुआ है। दोनों ही टीमों के बीच ये रोमांचक मुकाबला एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां पर अब स्पिन गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला है, ऐसे में सभी की नजरें इस मुकाबले की पिच पर भी रहने वाली हैं।

टारगेट का पीछा करना आसान नहीं, टॉस की भूमिका काफी अहम

एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार 24 जून की सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। इस स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर खेल आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी हो जाती है, जिससे टारगेट का पीछा करने वाली टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है। इस मैदान पर पिछला मुकाबला भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच में खेला गया था जिसमें दिन के समय खेले गए इस मैच में कुल 342 रन बने थे। इसके भारतीय टीम ने जहां 196 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं बांग्लादेश की टीम 146 रन बनाने में कामयाब हुई थी, जिसमें मुकाबले में कुल 13 विकेट गिरे थे। यहां पर गेंद पुरानी होने के साथ स्पिन गेंदबाजों को पिच से अधिक मदद मिलते हुए देखने को मिलती है जिसके चलते टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

साउथ अफ्रीका के बीच अब तक ऐसा रहा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो उसमें दोनों टीमों के बीच 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें विंडीज टीम ने जहां 11 तो वहीं अफ्रीका ने भी 11 मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में अब तक वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच में 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें अफ्रीकी टीम 3 बार जीतने में कामयाब हुई है तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ एक बार मैच को अपने नाम कर सकी है।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN मैच में इस प्लेयर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, खराब लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचा

अंपायर के फैसले पर इस खिलाड़ी को उंगली उठाना पड़ा भारी, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

Latest Cricket News