A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट स्क्वाड का हुआ ऐलान, इन प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी कप्तान

टेस्ट स्क्वाड का हुआ ऐलान, इन प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान क्रेग ब्रैथवेट को बनाया गया है। वेस्टइंडीज की टीम में जेसन होल्डर जैसे स्टार प्लेयर की वापसी भी हुई है।

Kraigg Brathwaite- India TV Hindi Image Source : GETTY Kraigg Brathwaite

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच जुलाई में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 10 जुलाई को लॉर्ड्स में शुरू होगा। दूसरा 18 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज में और तीसरा टेस्ट 26 जुलाई को एजबेस्टन में होगा। वेस्टइंडीज ने 1988 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। अब टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट को बनाया गया है। टीम से कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है। 

इन प्लेयर्स को नहीं मिला मौका

ओपनर बल्लेबाज टेगनारायण चंद्रपाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और वह चार पारियों में सिर्फ 31 रन बना सके थे। इसी वजह से उन्हें स्क्वाड से बाहर किया है। उनकी जगह वेस्टइंडीज चैंपियनशिप के 2023-24 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मिकाइल लुइस को मौका मिला है। जस्टिन ग्रीव्स जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में दोनों टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। उन्हें भी बाहर कर दिया है। अकीम जॉर्डन भी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं। 

जेसन होल्डर की हुई वापसी

वेस्टइंडीज की टीम में जेसन होल्डर और जेडन सील्स को टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में मौका मिला है। इन दोनों प्लेयर्स को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चांस नहीं मिला था। होल्डर ने ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलने का विकल्प चुना था। लेकिन अब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। वह हाल ही में चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज की टी20 टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन उम्मीद है कि वह टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। 

वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात

वेस्टइंडीज की टीम के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा कि टीम को अनुभव और उभरती प्रतिभा दोनों के साथ तैयार किया गया है, जिससे एक मजबूत संतुलन सुनिश्चित होता है क्योंकि हम इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलने की चुनौती का सामना करते हैं। जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टेस्ट में हमारी जीत के बाद यह साफ है कि हम अच्छा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाजे, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, केवम हॉज, टेविन इमलाच, अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), शमर जोसेफ, मिकाइल लुइस, जाचरी मैककस्की, किर्क मैकेंजी, गुडाकेश मोती, केमर रोच , जेडेन सील्स और केविन सिंक्लेयर। 

यह भी पढ़ें

ICC ने जारी किए भारत-पाकिस्तान मैच के अतिरिक्त टिकट, 09 जून को होगा महामुकाबला

मैं उन्हें जाते हुए नहीं देख पाऊंगा, जानें मीडिया से बात करते हुए क्यों इमोशनल हो गए रोहित शर्मा?

Latest Cricket News