A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने रिटायरमेंट से लिया यू-टर्न, सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड आज भी है नाम

वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने रिटायरमेंट से लिया यू-टर्न, सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड आज भी है नाम

बांग्लादेश में इस साल महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट से पहले वेस्टइंजीज की एक खलाड़ी ने रिटायरमेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

वेस्टइंडीज महिली टीम की खिलाड़ी- India TV Hindi Image Source : GETTY वेस्टइंडीज महिली टीम की खिलाड़ी

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाली एक खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है। इस खिलाड़ी ने अपना संन्यास वापस ले लिया है। इस खिलाड़ी ने टीम का खराब माहौल बताया हुए इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया था। लेकिन 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने वापसी का ऐलान कर दिया है। T20I महिला क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी इसी खिलाड़ी के नाम है। 

2 साल बाद संन्यास से वापसी 

वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने रिटायरमेंट से वापसी कर ली है। डिएंड्रा डॉटिन को महिला क्रिकेट में ‘वर्ल्ड बॉस’ के निक नेम से जाना जाता है। डिएंड्रा डॉटिन साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ महज 38 गेंदों में यह शतक जड़कर सनसनी मचा दी थी। सफेद गेंद क्रिकेट में डिएंड्रा दुनिया सबसे खतरना महिला क्रिकेटरों में एक मानी जाती हैं। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी विरोधी टीम के लिए घातक साबित हुई हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच शतक लगाने वाली डॉटिन एक बार फिर वेस्टइंडीज के लिए खेलने को तैयार हैं। अब वह अगस्त 2024 में वेस्टइंडीज कैंप का हिस्सा होंगी और T20 वर्ल्ड कप से पहले महिला सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की अगुआई भी करेंगी। डॉटिन ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को लिखे पत्र में कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से मेरे लिए बहुत गर्व और जुनून की बात रही है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष डॉ. किशोर शालो सहित क्रिकेट वेस्टइंडीज के विभिन्न पक्षों के साथ विचार-विमर्श के बाद, मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं उस खेल में वापस लौटने के लिए उत्सुक हूं जिसे मैं प्यार करती हूं।

डिएंड्रा डॉटिन का शानदार करियर 

डिएंड्रा डॉटिन ने अगस्त 2022 में टीम इंडिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था और उसके बाद अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने 2008 में डेब्यू करने के बाद वेस्टइंडीज के लिए 124 टी20 इंटरनेशनल और 143 वनडे मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 30.54 की औसत से 3727 वनडे रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। उनके नाम पर टी20 इंटरनेशनल में 2697 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें

भारत जीतेगा 8वीं बार खिताब या श्रीलंका तोड़ेगी ख्वाब, जानें टी20 में दोनों टीमों का हेड टू हेड का रिकॉर्ड

ओलंपिक में भारत की अच्छी शुरुआत, भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को हराया, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News