A
Hindi News खेल क्रिकेट WBBL 2024-25 का आज से होगा आगाज, भारत में जानें कब-कहां और कैसे देखें Live Telecast

WBBL 2024-25 का आज से होगा आगाज, भारत में जानें कब-कहां और कैसे देखें Live Telecast

ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं की खेली जाने वाली फ्रेंचाइजी आधारित बिग बैश लीग के 10वें सीजन की शुरुआत 27 अक्टूबर से होगी, जिसमें पहला मुकाबला गत विजेता एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट भारत की कुल 6 खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं।

Women's Big Bash League 2024-25 Live Telecast Details - India TV Hindi Image Source : GETTY महिला बिग बैश लीग 2024-25 लाइव टेलीकास्ट डिटेल्स।

ऑस्ट्रेलिया में अगले तीन से चार महीने काफी सारा क्रिकेट एक्शन देखने को मिलेगा। एक तरफ जहां भारतीय टीम नवंबर महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंचेगी तो वहीं इससे पहले वहां की फ्रेंचाइजी आधारित बिग बैश लीग में महिलाओं के 10वें सीजन का आगाज 27 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस बार वूमेंस बिग बैश लीग के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना पिछले सीजन की रनरअप ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी। इस बार भारतीय महिला टीम की भी 6 खिलाड़ी बिग बैश लीग के सीजन में सीजन में खेलते हुए दिखने वाली हैं। तेज गेंदबाज शिखा पांडे ब्रिस्बेन हीट की तरफ से बिग बैश लीग में पहली बार खेलेंगी।

शिखा के अलावा ये भारतीय खिलाड़ी भी दिखेंगी खेलते हुए

WBBL के इस 10वें सीजन में जहां शिखा पांडे ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेल रही हैं, तो वहीं इसी टीम का हिस्सा जेमिमा रोड्रिग्स भी हैं। स्टार भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं। वहीं मेलबर्न स्टार्स की टीम से दीप्ति शर्मा और यास्तिका भाटिया खेलते हुए नजर आएंगी, जबकि पर्थ स्कॉर्चर्स ने दयालन हेमलता को अपना हिस्सा बनाया है। शिखा के अलावा अभी अन्य भारतीय खिलाड़ी इस सीजन में हिस्सा लेने नहीं पहुंची हैं क्योंकि सभी न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम का हिस्सा है, जिसमें इस सीरीज के खत्म होने के बाद ये सभी खिलाड़ी महिला बिग बैश लीग के इस सीजन में एक्शन में दिखाई देंगी।

भारत में कब-कहां और कैसे देख सकेंगे महिला बिग बैश लीग के मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट

भारत में महिला बिग बैश लीग के मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट इस बार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, इसके अलावा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन हॉटस्टार की एप और वेब ब्राउजर में किया जाएगा। WBBL 2023-25 में पहले दिन कुल तीन मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें पहला मैच जहां भारतीय समयानुसार सुबह 8:10 पर खेला जाएगा, तो दूसरा 11:40 पर तो वहीं तीसरे मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजे होगी। महिला बिग बैश लीग के इस 10वें सीजन का फाइनल मुकाबला एक दिसंबर को खेला जाएगा, जिसके वेन्यू का फैसला सीजन के बीच में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

 

IPL 2025: धोनी के ऐलान पर CSK के सीईओ ने लगाई मुहर, हो गया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया में एंट्री होते ही तेज गेंदबाज ने मचाया तहलका, ऑस्ट्रेलिया से पहले इस टीम पर बरसा

Latest Cricket News