A
Hindi News खेल क्रिकेट 1329 दिन का लंबा इंतजार, अब जाकर मिला टेस्ट क्रिकेट में विकेट

1329 दिन का लंबा इंतजार, अब जाकर मिला टेस्ट क्रिकेट में विकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के मैदान पर खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में वाशिंगटन सुंदर को भी शामिल किया गया है। वहीं टीम में आने के साथ अपनी गेंदबाजी से अब तक 2 विकेट हासिल किए हैं।

Washington Sundar- India TV Hindi Image Source : BCCI/X वाशिंगटन सुंदर ने पुणे टेस्ट मैच में रचिन रवींद्र और टॉम ब्लंडल को बनाया अपना शिकार।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन के खेल के दूसरे सेशन के खत्म होने पर न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और उनका स्कोर 201 रन था। भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में मिली 8 विकेट से हार के बाद इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 में तीन बड़े बदलाव करने का फैसला किया जिसमें शुभमन गिल की वापसी जहां तय मानी जा रही थी। वहीं इसके अलावा अकाश दीप और वाशिंगटन सुंदर को भी शामिल किया गया। लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने के साथ वाशिंगटन सुंदर ने भी 2 सेशन के खेल में अब तक अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित भी किया है, जिसमें वह 2 बड़े विकेट हासिल कर चुके हैं।

टेस्ट में 1329 दिन के बाद हासिल किया पहला विकेट

वाशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मुकाबला साल 2021 में इंग्लैंड टीम के भारत दौरे पर मार्च महीने में खेला था और उसके बाद से अब उनकी टेस्ट टीम में वापसी देखने को मिली है। ऐसे में जब उन्होंने पुणे टेस्ट मैच में रचिन रवींद्र को अपनी शानदार ऑफ स्पिन गेंद पर बोल्ड किया तो उन्होंने 1329 दिन के बाद अपना पहला विकेट हासिल किया। सुंदर ने रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल के बीच चौथे विकेट के लिए हो रही खतरनाक साझेदारी को तोड़ने का काम किया। रवींद्र को 65 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने के साथ सुंदर ने जल्द ही इस मैच में अपना दूसरा विकेट भी लिया जो टॉम ब्लंडल के रूप में आया और उनको भी उन्होंने बोल्ड कर दिया।

भारतीय टीम की कोशिश सीरीज बराबर करने पर

बेंगलुरु टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया की कोशिश अब पुणे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने की है ताकि सीरीज को बराबरी पर लाया जा सके। वहीं इस मुकाबले में अब तक पहले दिन के खेल के 2 सेशन में स्पिन गेंदबाजों का अधिक दबदबा देखने को मिला है, जिसमें सुंदर ने जहां 2 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं रविचंद्रन अश्विन भी 3 विकेट अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रहे हैं। कीवी टीम भी इस मुकाबले में 2 प्रमुख स्पिनर्स के साथ खेल रही है, जिसमें मिचेल सेंटनर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें

अश्विन बने नंबर 1 गेंदबाज, इस दिग्गज को पछाड़ हासिल किया ताज

शुरू होने जा रही है एक और नई टी20 लीग, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया सहित 5 देशों की टीमें दिखेंगी खेलते हुए

Latest Cricket News