A
Hindi News खेल क्रिकेट कमबैक हो तो ऐसा, चौथे ही मुकाबले में अनिल कुंबले के क्लब में शामिल हुए सुंदर

कमबैक हो तो ऐसा, चौथे ही मुकाबले में अनिल कुंबले के क्लब में शामिल हुए सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने चौथे टेस्ट में ही 10 विकेट लेकर तहलका सा मचा दिया है। अब वे उन ​खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गए हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

Washington Sundar- India TV Hindi Image Source : PTI कमबैक हो तो ऐसा, चौथे ही मुकाबले में अनिल कुंबले के क्लब में शामिल हुए सुंदर

Washington Sundar: भारतीय टीम भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बैकफुट पर हो, लेकिन अगर टीम इंडिया के लिए इस मैच में कुछ संभावनाएं जीवित हैं, उसका सारा श्रेय बिना किसी संदेह के वॉशिंगटन सुंदर को दिया जाना चाहिए। पहली पारी में न्यूजीलैंड के 7 विकेट उखाड़ने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और तीन विकेट और जोड़ने का काम किया। इस तरह से उन्होंने मैच में 10 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली। अब वे भारत के उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया है। 

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 बार लिए हैं 10 विकेट, अनिल कुंबले और सुंदर एक बार

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा बार टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं, जो इस मैच में भी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 3 बार मैच में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा अनिल कुंबले ने एक बार के साथ ही इरापल्ली प्रसन्ना और एस वेंकटराघवन ने भी एक एक दफा न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट लिए हैं। अब इसमें नया नाम वॉशिंगटन सुंदर का जुड़ गया है। खास बात ये भी है कि वॉशिंंगटन सुंदर अभी अपना चौथा टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं और इसी में उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। मजे की बात ये भी है कि सुंदर ने इसी मैच की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे, ये काम भी उन्होंने पहली बार ही किया था। 

लंबे समय बाद हो रही है सुंदर की वापसी 

वॉशिंगटन सुंदर को तो इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल ही नहीं किया गया था, लेकिन पहला टेस्ट मैच जब भारतीय टीम बेंगलुरु में हार गई तो अचानक से सेलेक्टर्स को सुंदर की याद आई। उन्हें ना केवल टीम में शामिल किया गया, बल्कि प्लेइंग इलेवन में भी रख ​लिया गया। सुंदर ने आते ही इस मौके का फायदा उठाया और पहली ही पारी में सात विकेट चटकाकर करिश्मा सा कर दिया। न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज सुंदर को ठीक से खेल नहीं पाया। 

टीम इंडिया के लिए यहां से मैच बचा पाना काफी मुश्किल

हालांकि जब सुंदर ने सात और अश्विन ने तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की टीम को सस्ते में आउट कर दिया था, उसके बाद बल्लेबाजों पर जिम्मेदारी थी वे एक बड़ा स्कोर खड़ा करते, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पहली ही पारी में न्यूजीलैंड ने 100 से ज्यादा रनों की बढ़त ले ली और भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। अब ये मुकाबला काफी फंसा हुआ सा लग रहा है। अगर टीम इंडिया ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं तो फिर मैच ​जीता भी जा सकता है, लेकिन अगर कहीं पहले जैसा ही हाल हुआ तो फिर एक और हार ज्यादा दूर नजर नहीं आती। 

यह भी पढ़ें 

शर्म भी शरमा जाए, अब तो टूट गया ये 23 साल पुराना घटिया रिकॉर्ड

मिचेल सेंटनर के सामने ढेर हुई टीम इंडिया, कीवी प्लेयर ने तोड़ा 12 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News