A
Hindi News खेल क्रिकेट चमारी अट्टापट्टू की बादशाहत हुई खत्म, श्रीलंका के लिए 18 साल की इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा

चमारी अट्टापट्टू की बादशाहत हुई खत्म, श्रीलंका के लिए 18 साल की इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ 18 साल की एक खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा किया है जिसे आज तक चमारी अट्टापट्टू के अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी नहीं कर सका था।

sri lanka cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY चमारी अट्टापट्टू

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज विशमी गुणरत्ने ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। 18 वर्षीय विशमी ने सिर्फ 16 वनडे मैच खेलते हुए अपने करियर का पहला शतक पूरा किया और ऐसा करने वाली दूसरी श्रीलंकाई महिला क्रिकेटर बन गईं। उन्होंने 98 गेंदों पर 101 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के और नौ चौके शामिल थे। विशमी गुणरत्ने ने अपना शतक श्रीलंका की पारी के 31वें ओवर में पूरा किया। उन्होंने आयरलैंड की गेंदबाज अर्लीन केली की गेंद पर चौका मारकर 100 रन के आंकड़े को छुआ। हालांकि, वह अगले ही गेंद पर कैच आउट हो गईं। इसके बावजूद उनका यह शानदार प्रदर्शन श्रीलंकाई महिला क्रिकेट के लिए गर्व का पल रहा।

ऐतिहासिक मैच में डक पर आउट हुईं चमारी

आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट के लिए यह एक बड़ा दिन इसलिए भी रहा क्योंकि इससे पहले सिर्फ चमारी अट्टापट्टू ने श्रीलंका के लिए महिला क्रिकेट में शतक जड़ा था। चमारी ने श्रीलंका के लिए कुल 12 शतक लगाए हैं और अब विशमी गुणरत्ने का शतक टीम के लिए 13वीं सेंचुरी रही। विशमी गुणरत्ने इस मुकाबले में चमारी अट्टापट्टू के साथ ओपन करने के लिए आईं थी। चमारी अट्टापट्टू श्रीलंका के लिए इस ऐतिहासिक मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गईं।

श्रीलंका की पारी

श्रीलंका ने अपनी पारी की शुरुआत थोड़ी धीमी की, और शुरुआती दो विकेट जल्दी ही गंवा दिए। टीम का स्कोर 35/2 होने के बाद, विशमी ने हसीनी परेरा के साथ 122 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा। श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 260 रन बनाए। श्रीलंका और आयरलैंड के बीच हाल ही में दो टी20 मैचों की सीरीज हुई थी, जो 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। इस वनडे सीरीज का पहला मैच होने के कारण, दोनों टीमें जीतने के लिए पूरी कोशिश करेंगी। श्रीलंका की टीम 18 अगस्त को होने वाले दूसरे वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें

Buchi Babu Tournament 2024: लाइव स्ट्रीमिंग, पूरा शेड्यूल, टीमें और वेन्यू- यहां जानें सबकुछ

डोपिंग में फंसा श्रीलंकाई क्रिकेटर, क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से किया गया बैन

Latest Cricket News