A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत ही नहीं ये स्टार खिलाड़ी भी महीनों बाद करेगा कमबैक, 258 दिन पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

ऋषभ पंत ही नहीं ये स्टार खिलाड़ी भी महीनों बाद करेगा कमबैक, 258 दिन पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पंत महीनों के लंबे ब्रेक के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। उनका प्लेइंग 11 में भी होना लगभग तय माना जा रहा है। पंत के अलावा एक और स्टार खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में महीनों बाद वापसी करने जा रहा है।

Virat Kohli Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और ऋषभ पंत

India vs Bangladesh: टीम इंडिया 42 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर नजर आएगी। भारतीय टीम ने अपना आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद से टीम इंडिया के खिलाड़ी रेस्ट पर थे या कुछ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। टीम इंडिया अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। भारतीय खिलाड़ी चेन्नई में अपना पहला मैच 19 सितंबर से खेलेंगे। इस मुकाबले में कई स्टार खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। इसी बीच ऋषभ पंत लंबे इंजरी ब्रेक के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। पंत का पहला टेस्ट मैच खेलना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि पंत ने टी20 टीम में वापसी कर ली है, लेकिन दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद यह उनका पहला टेस्ट मैच होने जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं पंत के अलावा एक और भारतीय स्टार खिलाड़ी अपने कमबैक का इंतजार रहा है। इस खिलाड़ी के अलावा उसके फैंस भी उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली हैं।

वापसी को तैयार भारतीय स्टार

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी इस टेस्ट मैच के साथ अपना कमबैक करेंगे। विराट कोहली की जगह प्लेइंग 11 में पक्की है। विराट अपना आखिरी टेस्ट मैच 258 दिन पहले 04 जनवरी 2024 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 दोनों ही मैच खेले, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट से वह दूर रहे। इस दौरान टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। इस सीरीज में विराट कोहली रेस्ट पर थे। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था। विराट कोहली अपनी नई पारी की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

विराट के नजरों पर यह महारिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान विराट कोहली अगर सिर्फ 58 रन बना लेते हैं तो वह एक खास लिस्ट का हिस्सा बन जाएंगे। दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 26942 रन दर्ज हैं। विराट 58 रन बनाते ही 27000 रन के आंकड़े को छू लेंगे। विराट कोहली ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, श्रीलंका के कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन के आंकड़े को छूआ है। अगर वह पहले टेस्ट मैच में 58 रन बना लेते हैं तो, वह ऐसा सिर्फ 592 पारियों में ही कर लेंगे। जोकि किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज 27000 रन होगा।

यह भी पढ़ें

6.6 फुट लंबे और 140 किलो के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना वेस्टइंडीज का पहला बॉलर

IND vs BAN टेस्ट सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें, कई बड़े रिकॉर्ड कर रहे इंतजार

Latest Cricket News