A
Hindi News खेल क्रिकेट पुणे में चला इस खिलाड़ी का बल्ला तो न्यूजीलैंड की खैर नहीं, यहीं जड़ी थी डबल सेंचुरी

पुणे में चला इस खिलाड़ी का बल्ला तो न्यूजीलैंड की खैर नहीं, यहीं जड़ी थी डबल सेंचुरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। अब इसमें केवल दो ही दिन का वक्त बाकी है।

virat kohli rohit sharma- India TV Hindi Image Source : PTI पुणे में चला इस खिलाड़ी का बल्ला तो न्यूजीलैंड की खैर नहीं, यहीं जड़ी थी डबल सेंचुरी

India vs New Zealand 2nd test Pune: क्रिकेट का सारा फोकस आने वाले कुछ दिन तक पुणे में रहने वाला है। क्योंकि यहीं पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला होना है। सीरीज में टीम इंडिया इस वक्त पीछे चल रही है। ऐसे में उसे इस मैच को जीतना बहुत जरूरी है, जो 24 अक्टूबर से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के हौसले इस वक्त बुलंद हैं, क्योंकि लंबे समय बाद टीम ने भारतीय टीम को उसी की सरजमीं पर हराया है। इस बीच टीम इंडिया का एक ऐसा भी बल्लेबाज है, जो अगर चल गया तो न्यूजीलैंड की टीम दूसरा मैच जीत नहीं पाएगी। हम बात कर रहे हैं विराट कोहली की, जो यहां पर दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। 

पुणे में ऐसा है टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड 

विराट कोहली का बल्ला अभी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उस तरह से नहीं बोला है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। हालांकि पहले टेस्ट की दूसरी पारी में एक दमदार पारी खेली थी, लेकिन वे उस तरह की नहीं थी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। पुणे में अभी तक केवल दो ही टेस्ट मैच खेले गए हैं। इसमें एक भारत ने जीता है और दूसरे में उसे हार का सामना करना पड़ा है। यानी यहां जीत प्रतिशत 50 का है। एक बार भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से हुआ था, जो मैच भारत ने पारी और 137 रन से जीता था। वहीं साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को यहां 333 रनों से हराया था। 

विराट कोहली ने पुणे में जड़ा था दोहरा शतक 

अब बात करते हैं विराट कोहली। कोहली ने अभी तक इस मैदान पर दो मैचों की तीन पारियों में बल्लेबाजी की है। इसमें उनके नाम 267 रन दर्ज हैं। उनसे ज्यादा टेस्ट रन यहां बाकी किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाए हैं। कोहली ने यहां नाबाद 254 रनों की पारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2019 में खेली थी। फैंस को उम्मीद होगी कि एक बार फिर कोहली का उसी तरह का जलवा यहां दिखाई देगा और वे एक बड़ी पारी खेल सकते हैं। 

टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज पुणे में फिसड्डी

विराट कोहली ने जहां यहां दो ही टेस्ट खेलकर 267 रन बनाए हैं, वहीं बाकी कोई भी भारतीय बल्लेबाज 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया है, टीम इंडिया के लिए ये टेंशन की बात हो सकती है। क्योंकि एक बल्लेबाज के रन बनाने से कुछ नहीं होगा। हालांकि माना जा रहा है कि पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो फिर ये भी माना जाना चाहिए कि ये मैच पूरे पांच दिन तक नहीं चलेगा। तीन से चार दिन में ही मैच खत्म हो जाएगा। लेकिन क्या होगा और क्या नहीं, इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना ज्यादा सही होगा। 

यह भी पढ़ें 

अगले टेस्ट के लिए टीम में बदलाव, तीन स्पिनर्स के साथ उतरने का कप्तान ने लिया फैसला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News