A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट के लिए तैयार, BCCI ने फोटो शेयर कर कही ये बड़ी बात

विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट के लिए तैयार, BCCI ने फोटो शेयर कर कही ये बड़ी बात

सीरीज के पहले टेस्ट में सभी नजर पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है, क्योंकि ये विराट कोहली का 100वां टेस्ट होने जा रहा है। 

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Virat Kohli

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी
  • सीरीज का पहला मैच मोहाली और दूसरा बेंगलोर में खेला जाएगा
  • विराट कोहली अब तक खेल चुके हैं 99 टेस्ट, अब 100वें की बारी

भारतीय टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने वाली है। टीम इंंडिया और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला टेस्ट मैच मोहाली में खेला जाएगा, वहीं दूसरा टेस्ट बेंगलोर में होगा। इस बीच सीरीज के पहले टेस्ट में सभी नजर पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है, क्योंकि ये विराट कोहली का 100वां टेस्ट होने जा रहा है। 

चार मार्च से खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच
भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए मैदान में उतरेगी। विराट कोहली और रिषभ पंत को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन अब ये दोनों फिर से टीम से जुड़ गए हैं। भारतीय टीम ने आखिरी टी20 मैच धर्मशाला में खेला था, इसके बाद टीम सीधे मोहाली पहुंच गई। वहीं जो खिलाड़ी टी20 सीरीज में नहीं थे, वे अपने घर से मोहाली पहंचे हैं। सभी खिलाड़ी अ​ब प्रैक्टिस के लिए मैदान में उतर गए हैं। मैच से तीन दिन पहले मंगलवार को बीसीसीआई की ओर से कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए, जिसमें सभी खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई ने जो फोटो शेयर किए हैं, उसमें खास फोकस विराट कोहली पर है। वहीं कुछ तस्वीरों में बाकी खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। पहला टेस्ट मैच चार मार्च से शुरू होने जा रहा है।

रोहित शर्मा बने हैं टेस्ट के फुलटाइम कप्तान
पिछले साल दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में मिली हार के तुरंत बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से ही इसको लेकर चर्चा की जा रही थी कि अब टेस्ट टीम का नया कप्तान कौन होगा। भारतीय सेलेक्टर्स ने जिस दिन सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, उसी दिन बताया कि अब रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करेंगे। अब विराट कोहली पहली बार टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि क्या अपने सौवें टेस्ट में विराट कोहली शतकीय पारी भी खेलते हैं या नहीं। विराट कोहली ने इससे पहले नवंबर 2019 में कोलकाता में श​तक लगाया था, उसके बाद से उनके बल्ले से शतक का इंतजार किया जा रहा है। 

Latest Cricket News