A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: विराट कोहली तोड़ सकते हैं अपने ही साथी का रिकॉर्ड, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का इंतजार

IND vs BAN: विराट कोहली तोड़ सकते हैं अपने ही साथी का रिकॉर्ड, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का इंतजार

Virat Kohli: विराट कोहली का बल्ला अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चला तो वे चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ देंगे। भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का आगाज सितंबर में होगा।

virat kohli - India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली तोड़ सकते हैं अपने ही साथी का रिकॉर्ड

Virat Kohli IND vs BAN Series: विराट कोहली अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलकर वापस लंदन जा चुके हैं। इस बीच भारतीय टीम ब्रेक पर है, लेकिन इस दौरान कुछ खिलाड़ी किसी ने किसी घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली जल्द ही वापस आकर ​दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि भारतीय फैंस को इंतजार सितंबर का है, जब भारत और ​बांग्लादेश की टीमें टेस्ट में आमने सामने होंगी। इस बीच इसी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली अगर बल्ले से कुछ रन बना देते हैं तो वे अपने ही साथी चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ सकते हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा टेस्ट रन 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने 7 टेस्ट मैचों की 9 पारियां खेलकर 820 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक भी शामिल हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 560 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 5 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 468 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली नंबर चार पर काबिज 

विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में चौ​थे नंबर पर आता है। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट साल 2015 में खेला था। तब से लेकर अब तक कोहली इस टीम के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 437 रन बना चुके हैं। यानी अगर अगले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 32 रन और बना देते हैं तो वे पुजारा से आगे निकल जाएंगे। हालांकि राहुल द्रविड़ को पीछे करने के लिए कोहली को कुछ और रन बनाने होंगे। 

दो टेस्ट मैचों की चार पारियां होगी कोहली के पास 

चेतेश्वर पुजारा वैसे तो अभी रिटायर नहीं हुए हैं, लेकिन वे टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है कि पुजारा को इस टेस्ट सीरीज में शामिल किया जाए। अगर ऐसा होता है तो पुजारा के रन तो नहीं बढ़ेंगे, लेकिन कोहली जो भी रन बनाएंगे, वो उनके खाते में जुड़ते चले जाएंगे। ऐसे में ये देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली कितने रन बनाने में कामयाब होते हैं। उनके पास दो टेस्ट मैचों की कुल चार पारियां होंगी।  

यह भी पढ़ें 

IPL 2025: इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान, आईपीएल ऑक्शन में देगा अपना नाम

इतने साल बाद रोहित शर्मा-विराट कोहली खेलेंगे दलीप ट्रॉफी, आखिरी मैच में हिटमैन ने बनाए थे कुल 62 रन

Latest Cricket News