A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने खेल लिया आखिरी टेस्ट मैच, विराट कोहली ने दिया खास तोहफा

भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने खेल लिया आखिरी टेस्ट मैच, विराट कोहली ने दिया खास तोहफा

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को बैट गिफ्ट किया है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले की दोनों पारियों में यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाए और टीम को जिताने में अहम भूमिका अदा की। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। दूसरा टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पहले ही कह चुके हैं कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ के खेलकर अपने टेस्ट करियर का समापन करना चाहते हैं। लेकिन बांग्लादेश के लौटने पर उन्हें सुरक्षा की गारंटी नहीं दी गई है, क्योंकि शाकिब पर वहां एक हत्या का आरोप है।  

विराट कोहली ने गिफ्ट दिया बैट

यहां विदेशी सरजमीं पर अपना अंतिम टेस्ट खेलने वाले शाकिब पहले की स्पष्ट कर चुके हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में तब तक नहीं खेलेंगे जब तक कि बांग्लादेश की मौजूदा कार्यवाहक सरकार उनके देश से बाहर जाने में किसी तरह की रुकावट नहीं आने का आश्वासन नहीं देती। दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय स्टार बल्लेबाज कोहली बांग्लादेश की टीम की ओर बढ़े और बांग्लादेश के महानतम क्रिकेटर को अपना बल्ला सौंपा। दोनों को एक-दूसरे का अभिवादन करते और हंसते हुए देखा गया जबकि शाकिब ने बल्ले से ‘शैडो ड्राइविंग’ की।

शाकिब आईपीएल में खेल चुके हैं 71 मैच

शाकिब अल हसन भारत में एक लोकप्रिय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 71 आईपीएल मैच खेले हैं। वह मुख्य रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए और कुछ मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 71 मैचों में 793 रन बनाए और 63 विकेट हासिल किए। 

शाकिब पर हत्या का लगा है आरोप

शाकिब पर बांग्लादेश में हत्या का आरोप है जो उस समय लगाया गया था जब देश में नागरिक अशांति फैली थी जिसके कारण पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ना पड़ा। शाकिब हसीना की पार्टी आवामी लीग से संसद सदस्य थे। बांग्लादेश की मौजूदा सरकार शाकिब को विदाई मुकाबला देने को लेकर उत्सुक नहीं है और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष फारुख अहमद का कहना है कि उनका संगठन कोई सुरक्षा एजेंसी नहीं है। ऐसी स्थिति में कानपुर टेस्ट शाकिब का 71वां और आखिरी टेस्ट मैच हो सकता है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें:

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पहली बार किया ऐसा, 85 साल पुराने महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, कप्तानी में तो कमाल ही कर रहे हिटमैन

Latest Cricket News