A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली ने गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी IPL में रचा इतिहास, रोहित शर्मा से भी हैं आगे

विराट कोहली ने गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी IPL में रचा इतिहास, रोहित शर्मा से भी हैं आगे

Virat Kohli, IPL Records: विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे और गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बावजूद उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाते हुए इतिहास रच दिया।

virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल 2023 में दूसरी बार कप्तानी करते नजर आए। फाफ डु प्लेसिस इस मैच में भी बतौर इम्पैक्ट प्लेयर उतरे। इस मैच की पहली गेंद पर विराट कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया। विराट गोल्डन डक पर आउट हो गए। इस मैच में जहां विराट आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए। इस अनचाहे रिकॉर्ड के बीच विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। उन्होंने इस मैच में ऐसा किया जो करके वह टॉप खिलाड़ी बन गए। साथ ही इस मामले में वह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से भी आगे हैं।

उन्होंने आईपीएल में अपने 100 कैच पूरे किए और आरसीबी के लिए वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं ओवरऑल अगर बात करें तो आईपीएल में किसी फील्डर के द्वारा सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं। उनसे ऊपर इस सूची में आईपीएल के दो पूर्व खिलाड़ी मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना और कैरेबियाई दिग्गज कीरोन पोलार्ड हैं। वहीं टॉप की सूची की बात करें तो रोहित शर्मा चौथे और शिखर धवन पांचवें स्थान पर हैं। 

IPL में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले फील्डर्स
  1. सुरेश रैना- 109 कैच (205 मैच)
  2. कीरोन पोलार्ड- 103 कैच (189 मैच)
  3. विराट कोहली- 101 कैच (230 मैच)
  4. रोहित शर्मा- 98 कैच (233 मैच)
  5. शिखर धवन- 93 कैच (210 मैच)
  6. रवींद्र जडेजा- 91 कैच (216 मैच)

Image Source : APविराट कोहली ने बनाया रिकॉर्ड

इस मैच की बात करें तो विराट कोहली ने इस पारी में दो कैच पकड़े। हालांकि, बल्लेबाजी में वह फ्लॉप हो गए थे। पर किंग कोहली अपनी फुर्तीली फील्डिंग के लिए भी हमेशा जाने जाते हैं। उन्होंने इस पारी में दोनों सेट बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (52) और यशस्वी जायसवाल (47) के महत्वपूर्ण कैच पकड़े। इन्हीं कैच से इस मैच का रुख भी बदला। आरसीबी ने इस मैच में पहले खेलते हुए 189 रन 9 विकेट खोकर बनाए थे। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रनों से गंवा दिया।

यह भी पढ़ें:-

ग्लेन मैक्सवेल ने IPL में किया ये बड़ा कारनामा, कोहली और डि विलियर्स के क्लब में हुए शामिल

IPL में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट
 

Latest Cricket News