A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में 17 रनों की पारी से तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, निकले दिग्गजों से आगे

कोहली ने चेन्नई टेस्ट में 17 रनों की पारी से तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, निकले दिग्गजों से आगे

IND vs BAN: विराट कोहली के लिए बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच बल्ले से कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह पहली पारी में जहां 6 तो वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 17 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड जरूर तोड़ दिया।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP विराट कोहली ने घर पर पूरे किए अपने 12000 टेस्ट रन।

विराट कोहली जो एक लंबे ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे उनके लिए बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कुछ खास नहीं रहा। कोहली इस मैच की पहली पारी में जहां सिर्फ 6 रन ही बना सके थे तो वहीं दूसरी पारी में उनके बल्ले से 17 रन देखने को मिले। कोहली भले ही इस मैच में भले ही कुल 23 रन ही बनाने में कामयाब हो सके तो वहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो सचिन तेंदुलकर के नाम पर था। कोहली अब इंटरनेशनल क्रिकेट में घर पर सबसे कम पारियों में 12000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली ने सचिन के साथ पोंटिंग और कैलिस को भी छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी के दौरान जैसे ही अपना 5वां रन पूरा किया तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में घर पर सबसे कम पारियों में 12000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने ये कारनामा सिर्फ 243 इनिंग में पूरा कर लिया। वहीं इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने घर पर अपने 12000 इंटरनेशनल रन 267 पारियों में पूरे किए थे। वहीं कोहली अभी घर पर भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं, जिन्होंने 14192 रन बनाए हैं तो वहीं कोहली अब तक 12012 रन बना चुके हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 12000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली - 243 पारियां

सचिन तेंदुलकर - 267 पारियां

कुमार संगकारा - 269 पारियां

जैक कैलिस - 271 पारियां

रिकी पोंटिंग - 275 पारियां

घर पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर कोहली

इंटरनेशनल क्रिकेट में घर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली अभी 5वें नंबर पर मौजूद हैं, जिसमें इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर, दूसरे पर 13117 रनों के साथ रिकी पोंटिंग, तीसरे नंबर पर 12305 रनों के साथ जैक कैलिस वहीं चौथे नंबर पर श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा 12043 रनों के साथ मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: रोहित शर्मा चेन्नई टेस्ट में हुए फ्लॉप, 9 साल बाद घट गई ये बड़ी घटना

जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाए महान तेज गेंदबाज बनने की तरफ कदम, चेन्नई टेस्ट में कर दिया अनोखा कारनामा

Latest Cricket News