A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट में कोहली का इतंजार कर रहे 3 बड़े रिकॉर्ड, बस बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

दूसरे टेस्ट में कोहली का इतंजार कर रहे 3 बड़े रिकॉर्ड, बस बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली 3 बड़े रिकॉर्ड्स बना सकते हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli

Virat Kohli Test Career: विराट कोहली...एक ऐसा नाम, जिसने पिछले एक दशक में टीम इंडिया को अनगिनत मैच जिताए और टीम के लिए सबसे बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे हैं। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के हिमालय जैसे रिकॉर्ड्स के अगर कोई खिलाड़ी करीब पहुंच पाया है, तो वह यही दिल्ली का प्लेयर है। जब तक कोहली क्रीज पर होते हैं, फैंस को जीत की आस बनी रहती है। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं और अब उनका पूरा फोकस टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में वह टीम इंडिया का हिस्सा हैं। 

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दमदार अर्धशतक लगाया था, लेकिन वह इस अर्धशतक को शतक में नहीं बदल पाए थे। अब दूसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट और फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट में कोहली तीन बड़े रिकॉर्ड्स बना सकते हैं। 

1. ब्रैडमैन को पीछे करने का सुनहरा चांस

सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में कुल 29 शतक लगाए हैं। महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन ने भी टेस्ट में 29 शतक लगाए हैं। अब अगर दूसरे टेस्ट में कोहली शतक लगा देते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को पीछे कर देंगे। तब कोहली के नाम पर 30 शतक हो जाएंगे। 

2. कोहली के 20 रन बनाते ही वॉर्नर हो जाएंगे पीछे

विराट कोहली ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में कुल 240 4 रन बनाए हैं। अब अगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 20 रन और बना लेते हैं, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर को पीछे कर देंगे। वॉर्नर ने WTC के इतिहास में अभी तक 2423 रन बनाए हैं। 

3. नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं 7355 टेस्ट रन

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए विराट कोहली ने अभी तक कुल 7355 रन बनाए हैं। टेस्ट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए उनसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने, जैक कैलिस और जो रूट ने बनाए हैं। जो रूट ने नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए कुल 7489 टेस्ट रन बनाए हैं। अब अगर दूसरे टेस्ट में कोहली 135 रन और बना लेते हैं, तो वह टेस्ट में नंबर-4 पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट को पीछे कर देंगे। 

यह भी पढ़ें: 

भारत का होगा इमर्जिंग एशिया कप में ओमान से सामना, यहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री; जानें पूरी डिटेल्स

फुटबॉल के मैदान पर मचा कोहराम! तड़ातड़ चली गोलियां; पांच लोगों की हुई मौत

Latest Cricket News