A
Hindi News खेल क्रिकेट Virat Kohli After T20 World Cup 2021 : कोहली ने खेले इतने ही मैच, कितने में आराम!

Virat Kohli After T20 World Cup 2021 : कोहली ने खेले इतने ही मैच, कितने में आराम!

Virat Kohli After T20 World Cup 2021 : विराट कोहली लगाता रेस्ट पर रेस्ट किए जा रहे हैं। हालांकि ये साफ नहीं है कि वे रेस्ट ले रहे हैं, या फिर खराब फार्म के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा रहा है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी मिला आराम
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं कोहली
  • एशिया कप 2022 में विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी की संभावना

Virat Kohli After T20 World Cup 2021 :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम दो वन डे मैचों के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी। इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। एक बार फिर पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट कोहली लगाता रेस्ट पर रेस्ट किए जा रहे हैं। हालांकि ये साफ नहीं है कि वे रेस्ट ले रहे हैं, या फिर खराब फार्म के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा रहा है। बड़ी बात ये भी है कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद से अब तक विराट कोहली ने कुल जितने मैच खेले नहीं हैं, उससे ज्यादा रेस्ट किया है। यानी कहीं न कहीं कुछ न कुछ गड़बड़ तो है, जो शायद सामने नहीं आ पा रही है। 

जिम्बाब्वे सीरीज में खेलने की थी संभावना
जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया था, तब पूरी संभावना थी कि वे जिम्बाब्वे के दौरे पर जरूर जाएंगे। मामला ये भी था कि विराट कोहली अभी आउट ऑफ फॉर्म हैं और जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली  सीरीज उनके फॉर्म में वापसी वाली सीरीज हो सकती थी। एक तो जिम्बाब्वे की टीम बहुत ज्यादा मजबूत नहीं है, वहीं 50 ओवर के खेल में थोड़ा संभलकर खेलने का मौका मिल सकता है, ताकि वे अपना फार्म वापस हासिल कर सकें, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। माना जा रहा है कि विराट कोहली अब सीधे एशिया कप 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे, हालांकि इसके लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकी हैै। 

Image Source : INDIA TVvirat Kohli

इतने मैचों में नहीं खेले हैं विराट कोहली
टी20 विश्व कप से लेकर अब तक के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि विराट कोहली ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज मिस की थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के ही खिलाफ एक टेस्ट मैच मिस किया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मिस किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी विराट कोहली ने पहला टी20 मैच नहीं खेला और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन टी20 मैचों में भी वे टीम में नहीं थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच टी20 मैचों की सीरीज भी कोहली नहीं खेले। आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में भी वे नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ वन डे सीरीज का पहला मैच भी विराट कोहली ने मिस किया। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया पहला टी20 मैच भी कोहली नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वन डे मैचों की सीरीज में भी वे नहीं थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज में वे रेस्ट कर ही रहे हैं और अब जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज में वे नहीं खेलेंगे।  

इन मैचों में खेलते हुए दिखे थे विराट कोहली 
अगर विराट कोहली के टी20 विश्व कप 2021 के बाद खेले गए मैचों की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट में भी वे टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच उन्होंने खेले थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वन डे मैचों वाली टीम में विराट कोहली थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वन डे मैचों की सीरीज में भी विराट कोहली खेल रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने दो टी20 मैच खेले थे और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में भी वे खेलते हुए दिखे थे। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में वे खेले और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 और दो वन डे में भी वे खेले। इसके बाद से वे लगातार आराम कर रहे हैं। देखना होगा कि एशिया कप 2022 में वे खेलतेे हैं या फिर आराम ही करते हैं। 

Latest Cricket News