A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और कीर्तिमान, अब केवल 3 ही बल्लेबाज बचे आगे

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और कीर्तिमान, अब केवल 3 ही बल्लेबाज बचे आगे

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर से 29 पारी पहले ये कमाल किया है।

virat kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और कीर्तिमान

Virat Kohli 27000 Runs: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार नए नए कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं। खास तौर पर सचिन तेंदुलकर के तो वे एक एक रिकॉर्ड को तोड़ने में लगे हैं। अब कानपुर के ग्रीन पार्क में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। वैसे तो भारत के सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले ये मुकाम छुआ था, लेकिन विराट कोहली अब उनसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने सबसे तेज इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है। सचिन तेंदुलकर से बहुत कम पारियों में ये कारनामा किया है। 

​सचिन तेंदुलकर से काफी आगे

सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे किए थे। लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने में 623 पारियां लगी थीं। अब अगर कोहली की बात करें तो उन्होंने अपने 27 हजार रन केवल 594 पारियों में ही पूरे कर लिए हैं। यानी सचिन तेंदुलकर से पूरी 29 पारियां पहले। अब तक दुनिया के केवल तीन ही बल्लेबाज थे, जो इतने रन बना सके थे, अब कोहली की इस क्लब में चौथे बल्लेबाज के रूप में एंट्री हुई है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

इंटरनेशनल क्रिकेट यानी वनडे, टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का काम अब तक सचिन तेंदुलकर ने ही किया है। उन्होंने 664 मैच और 782 पारियां खेलकर 34,357 रन बनाए हैं। इसके बाद कुमार संगकारा का नाम आता है। उन्होंने 594 मैचों की 666 पारियों में 28,016 रन बनाए हैं। रिकी पोंटिंग की बात की जाए तो उन्होंने 560 मैचों की 668 पारियों में 27483 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने अब तक 534 मैचों की 593 पारियों में ही 27 हजार का आंकड़ा छू लिया है। देखना होगा कि अब रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने में उन्हें कितना और वक्त लगता है। 

कोहली अर्धशतक से चूके

विराट कोहली ने अपने 27 हजार रन जरूर पूरे कर लिए हैं। वे शानदा लय में भी नजर आ रहे थे, लेकिन वे अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। कोहली ने आज कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ 35 बॉल पर 47 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और एक आसमानी छक्का लगाया। भारत बनाम बांग्लादेश मैच अब अपने नाजुक दौर में है, जो काफी रोचक होता हुआ नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का 16 साल पुराना कीर्तिमान, ऋषभ पंत अभी भी नंबर वन

रवींद्र जडेजा का अद्भुत कारनामा, एक ही विकेट लेकर रचा नया इतिहास

Latest Cricket News