A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2025 से पहले हुआ बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ के जोड़ीदार की इस टीम में हुई एंट्री

IPL 2025 से पहले हुआ बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ के जोड़ीदार की इस टीम में हुई एंट्री

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2025 से पहले बड़ा ऐलान किया है। राजस्थान ने हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को हेड कोच नियुक्त किया था। अब फ्रैंचाइजी ने द्रविड़ के जोड़ीदार को अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

BCCI- India TV Hindi Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौर

IPL 2025 से पहले सभी फ्रैंचाइजी अपनी टीम और कोचिंग स्टॉफ को मजबूत करने में लगी हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा कदम उठाते हुए राहुल द्रविड़ को हाल ही में अपना हेड कोच नियुक्त किया था। अब राजस्थान के कोचिंग स्टॉफ में एक और बड़े नाम की एंट्री हुई है। ये बड़ा नाम और कोई नहीं बल्कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टीम इंडिया में कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा रह चुके विक्रम राठौर हैं। राजस्थान ने विक्रम राठौर को अपना बैटिंग कोच नियुक्त किया है। विक्रम राठौर भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 1996 में 6 टेस्ट और 7 वनडे मैचों में शिरकत की थी। राठौर साल 2016 में संदीप पाटिल के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी के सदस्य भी रहे।

द्रविड़ ने की राठौर की तारीफ

विक्रम राठौर कुछ महीने पहले तक टीम इंडिया के कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा थे। वह टीम इंडिया के बैटिंग कोच की भूमिका निभा रहे थे। इस साल जून में टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही उनका कार्यकाल तब के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ समाप्त हो गया। अब वह IPL में राजस्थान के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। राठौर के राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने पर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि कई वर्षों तक विक्रम के साथ मिलकर काम करने के बाद वह पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, शांत व्यवहार और भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ उन्हें रॉयल्स के लिए एकदम उपयुक्त बनाती है।

द्रविड़ ने कहा कि उन दोनों ने मिलकर एक मजबूत तालमेल बनाया है वह उनके साथ फिर से जुड़कर रोमांचित हैं। युवा प्रतिभाओं को निखारने और खिलाड़ियों की क्षमता को बढ़ाने की उनकी क्षमता अमूल्य होगी और उनका लक्ष्य अपनी टीम को और मजबूत करना और राजस्थान रॉयल्स में एक विश्व स्तरीय टीम बनाना होगा।

राठौर खुद को बताया सौभाग्यशाली

विक्रम राठौर ने टीम से जुड़ने पर कहा कि रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है। राहुल के साथ फिर से काम करने को लेकर वह रोमांचित हैं। वह टीम के विजन में योगदान देने और रॉयल्स और भारत के लिए शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ियों को विकसित करने के लक्ष्य की दिशा में काम करने को लेकर काफी उत्सुक हैं। राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले राठौर का लक्ष्य अब राजस्थान रॉयल्स को IPL का खिताब दिलाना होगा। 

यह भी पढ़ें:

WI ने 45 साल पहले किया था ऐसा, अब बांग्लादेश ने कर दिखाया, 21वीं सदी में पहली बार हुआ ये करिश्मा

IND vs BAN: बाबर आजम से आगे निकले आर अश्विन, कपिल देव के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

 

 

 

 

 

Latest Cricket News