A
Hindi News खेल क्रिकेट बारिश से इस टीम को होगा तगड़ा फायदा, सीधे सुपर-8 के लिए करेगी क्वालीफाई; पाकिस्तान का टूटेगा सपना

बारिश से इस टीम को होगा तगड़ा फायदा, सीधे सुपर-8 के लिए करेगी क्वालीफाई; पाकिस्तान का टूटेगा सपना

पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक में ही जीत हासिल की है। अब बारिश पाकिस्तानी की टीम के लिए बड़ा संकट पैदा कर सकती है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

T20 World Cup 2024 Super-8 Qualification: T20 वर्ल्ड कप 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। अब सभी टीमें सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं। ग्रुप-ए से भारतीय टीम सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं पाकिस्तान और USA के लिए पेंच फंसा हुआ है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में USA की टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है। उसके 4 अंक हैं। अब उसे सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। जिससे उसके 6 अंक हो जाएंगे और वह सुपर-8 में पहुंच जाएगी। लेकिन अब अमेरिका की टीम के लिए बिना मैच खेले ही सुपर-8 में पहुंचने के चांस बन रहे हैं। 

USA vs IRE मैच पर मंडराया बारिश का खतरा

अमेरिका और आयरलैंड के बीच 14 जून को लॉडरहिल के मैदान पर मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से खेला जाना है, लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। एक्यूवेदर के मुताबिक लॉडरहिल में 14 जून को बारिश की संभावना दिन में 99 प्रतिशत तक है। वहीं रात में बारिश की संभावना 88 प्रतिशत है। इसके अलावा तेज हवाएं और बादल छाए रहने की उम्मीद है। इसी वजह से इस मैच के रद्द होने के पूरे चांस हैं। अगर अमेरिका और आयरलैंड के बीच ये मुकाबला रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। इस तरह से अमेरिका के पांच अंक हो जाएंगे और वह ग्रुप-ए से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी। 

पाकिस्तान के लिए बड़ा संकट

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हुआ है। टीम को अपने शुरुआती मुकाबले में USA के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद भारत के खिलाफ 6 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब उसके तीन मैचों के बाद 2 अंक है। पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन अगर अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच रद्द हो जाता है, तो पाकिस्तानी टीम का सुपर-8 में क्वालीफाई करने का सपना टूट जाएगा। क्योंकि पाकिस्तानी टीम अपना आखिरी मैच जीतकर भी चार अंक तक ही पहुंचेगा। 

सिर्फ इस तरह से रह सकती है पाकिस्तान की उम्मीद बरकरार

पाकिस्तानी टीम को सुपर-8 में पहुंचने के लिए हर हाल में अपना आखिरी मैच जीतना होगा। इसके अलावा ये दुआ भी करनी होगी कि आयरलैंड बनाम अमेरिका के मैच में बारिश ना आए और ये मुकाबला पूरा खेला जाए। फिर आयरलैंड की टीम अमेरिका को हरा भी दे। इस तरह से अमेरिका के चार अंक ही रह जाएंगे। पाकिस्तानी टीम का नेट रन रेट अमेरिका से ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें

रोहित से लेकर वॉर्नर भी नहीं कर पाए ये काम, फिल सॉल्ट ने रच दिया टी20 इंटरनेशनल में इतिहास

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड, इन 3 घातक गेंदबाजों की वजह से हुआ संभव

Latest Cricket News