A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ट्रेविस हेड ने संभाली कप्तानी, इस वजह से बाहर हुए मिचेल मार्श

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ट्रेविस हेड ने संभाली कप्तानी, इस वजह से बाहर हुए मिचेल मार्श

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने संभाली है। वहीं प्लेइंग 11 में जैक फ्रेजर मैकगर्क की भी वापसी हुई है।

Travis Head- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं ट्रेविस हेड।

इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले एक साल में यदि किसी एक खिलाड़ी को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली है तो वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड हैं, जिन्होंने अपने विस्फोटक अंदाज में खेलने के तरीके से सभी टीमों के गेंदबाजों के अंदर एक खौफ बनाकर रखा हुआ है। टी20 क्रिकेट में इस साल ट्रेविस हेड का फॉर्म एक अलग स्तर पर देखने को मिला है और इसी कारण उनकी गिनती मौजूदा समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है। इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हेड के बल्ले से आक्रामक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी। वहीं कार्डिफ के मैदान पर खेले जा रहे अस सीरीज के दूसरे मुकाबले में ट्रेविस हेड पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को भी संभाल रहे हैं।

मिचेल मार्श के बीमार होने पर हेड ने संभाली कप्तानी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान मिचेल मार्श बीमार होने की वजह से इस मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए, ऐसी स्थिति में ट्रेविस हेड टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं। वहीं प्लेइंग 11 में जैक फ्रेजर मैकगर्क की भी वापसी हुई है। हेड बतौर कप्तान हालांकि बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन मैथ्यू शॉर्ट के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत जरूर दे सके। हेड के बल्ले से दूसरे टी20 मुकाबले में 14 गेंदों में 31 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने चार चौके और 2 छक्के भी लगाए। हेड और शॉर्ट के बीच पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए हैं जिसमें हेजलवुड और बार्टलेट की जगह पर आरोन हार्डी और कूपर कोनोली को भी टीम में जगह मिली है। वहीं इंग्लैंड ने भी अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव करते हुए जोफ्रा आर्चर की जगह पर ब्राइडन कार्स को टीम में शामिल किया है।

यहां पर देखिए इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया - मैथ्यू शॉर्ट, ट्रेविस हेड (कप्तान), जेक फ्रेजर मैकगर्क, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, कूपर कोनोली, सीन एबॉट, एडम जम्पा।

इंग्लैंड - फिलिप साल्ट (कप्तान और विकेटकीपर), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियम लिविंगस्टन, जैकब बेथेल, सैम करन, जेमी ओवरटन, ब्राइडन कार्स, आदिल रशीद, साकिब महमूद, रीस टॉप्ले।

ये भी पढ़ें

कप्तानी से हटते ही बाबर आजम ने दिखाया जलवा, शाहीन अफरीदी की जमकर लगाई क्लास और फिर हुए शिकार

भारत दौरे से पहले दिखा बांग्लादेश टीम में खौफ का माहौल, कोच ने बताया क्यों प्लेयर्स के लिए ये दौरा नहीं होगा आसान

Latest Cricket News