A
Hindi News खेल क्रिकेट Travis Head दनादन तोड़ रहे भारतीयों का रिकॉर्ड, इस बार दिग्गज भारतीय का गेंदबाजी में तोड़ा 22 साल पुराना कीर्तिमान

Travis Head दनादन तोड़ रहे भारतीयों का रिकॉर्ड, इस बार दिग्गज भारतीय का गेंदबाजी में तोड़ा 22 साल पुराना कीर्तिमान

ENG vs AUS: ब्रिस्टल के मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ट्रेविस हेड का गेंदबाजी में कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 6.2 ओवर्स में सिर्फ 28 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए।

Travis Head- India TV Hindi Image Source : GETTY ट्रेविस हेड ने तोड़ा 22 साल पुराना हरभजन सिंह का रिकॉर्ड।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका पांचवां और आखिरी मैच ब्रिस्टल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले 2 मैचों को जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने नाम करने में कामयाब रही थी तो वहीं अगले 2 मैचों में मेजबान इंग्लैंड ने वापसी करने के साथ उसे अपने नाम करते हुए सीरीज को बराबरी पर ला दिया। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर्स में 309 का स्कोर बनाने में कामयाब रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड का कमाल देखने को मिला जिन्होंने कुल 4 विकेट हासिल करने के साथ भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह का 22 साल पुराना एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया।

विदेशी स्पिन गेंदबाज के तौर पर ट्रेविस हेड ने ब्रिस्टल में वनडे में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ट्रेविस हेड पिछले एक साल से अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के लिए लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं, लेकिन ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में उनका अलग ही स्वरूप देखने को मिला। हेड ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए सिर्फ 6.2 ओवर्स की गेंदबाजी में 28 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान हेड ने बेन ड्यूकेट, जैक बेथहेल, ब्रेंडन कार्से और आदिल रशीद को अपना शिकार बनाया। इसी के साथ ब्रिस्टल के मैदान पर वनडे में विदेशी स्पिन गेंदबाज के तौर पर ट्रेविस हेड सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं यदि इस मैदान पर एक वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी का रिकॉर्ड देखा जाए तो वह आदिल रशीद के नाम पर है, वहीं इस लिस्ट में ट्रेविस हेड दूसरे नंबर पर हैं।

ब्रिस्टल में एक वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज

आदिल रशीद - 27 रन देकर 5 विकेट (बनाम आयरलैंड, साल 2017)

ट्रेविस हेड - 28 रन देकर 4 विकेट (बनाम इंग्लैंड, साल 2024)

हरभजन सिंह - 46 रन देकर 4 विकेट (बनाम श्रीलंका, साल 2002)

आदिल रशीद - 34 रन देकर 3 विकेट (बनाम वेस्टइंडीज, साल 2017)

ब्रैड हॉग - 42 रन देकर 3 विकेट (बनाम इंग्लैंड, साल 2005)

ऑस्ट्रेलिया स्पिनर्स ने किया अब तक किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाजों का इंग्लैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें ये अब तक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास में पहली ऐसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज बन गई है जिसमें उनके स्पिनर्स ने मिलकर कुल 23 विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ही वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने मिलकर कुल 19 विकेट हासिल किए थे। वहीं इससे पहले साल 1994 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर कुल 17 विकेट अपने नाम किए थे।

ये भी पढ़ें

मुशीर खान ने एक्सीडेंट के बाद फैंस को दिया बड़ा अपडेट, VIDEO शेयर कर कही ये बात

टिम साउदी ने बल्ले से किया ऐसा कमाल कि पीछे छूट गए ब्रायन लारा, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

Latest Cricket News