A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टार फुटबॉलर थॉमस मूलर ने लिया संन्यास, हार्दिक का वडोदरा में हुआ शानदार स्वागत; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

स्टार फुटबॉलर थॉमस मूलर ने लिया संन्यास, हार्दिक का वडोदरा में हुआ शानदार स्वागत; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

यूरो कप 2024 खत्म होने के बाद जर्मनी के स्टार फुटबॉलर थॉमस मूलर ने संन्यास ले लिया है। उन्होंने जर्मनी के साथ फीफा वर्ल्ड कप 2014 का खिताब जीता था।

Hardik Pandya And Thomas Muller- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Hardik Pandya And Thomas Muller

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद हार्दिक पांड्या का वडोदरा में शानदार स्वागत हुआ। उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस सड़कों पर उतर आए। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच का फाइनल ओवर उन्होंने ही किया था। दूसरी तरफ यूरो कप 2024 खत्म होने के बाद स्विटजरलैंड के स्टार फॉरवर्ड शाकिरी और जर्मन आइकन थॉमस मुलर ने रिटायरमेंट ले लिया है। 

हरभजन सिंह ने बनाए गए वीडियो पर दी सफाई और मांगी माफी

हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। जहां उन्होंने युवराज सिंह, सुरेश रैना और गुरकीरत मान के साथ मिलकर वीडियो बनाया था। इस वीडियो में चारों खिलाड़ी दिव्यांग की तरह एक्ट करते नजर आ रहे हैं। जहां उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि 15 दिनों तक क्रिकेट खेलने के बाद उनका हालत ऐसी हो गई है। इस पर उन्होंने माफी मांग ली है और लिखा कि हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे। हम हर व्यक्ति और समुदाय का सम्मान करते हैं। अगर लोग सोचते हैं कि हमने कुछ गलत किया है। मैं अपनी तरफ से बस इतना ही कह सकता हूं। सभी को खेद है। कृपया इसे यहीं रोकें और आगे बढ़ें। 

वडोदरा पहुंचने पर हार्दिक का हुआ धमाकेदार स्वागत

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने होम टाउन वडोदरा पहुंचे। इसके बाद फैंस ने उनके स्वागत में कोई कमी नहीं की है। हार्दिक इस दौरान बस पर खड़े नजर आ रहे हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों फैंस वहां मौजूद है। हार्दिक के वहां पहुंचते ही मुंबई के मरीन ड्राइव जैसा माहौल देखने को मिल रहा था। हार्दिक पांड्या ने भारत को वर्ल्ड कप जिताने में एक अहम रोल निभाया था। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए BCCI से लिखित में सबूत चाहता है PCB

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है। भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएगी या नहीं। इस पर अभी तक कुछ कंन्फर्म नहीं है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई इस बात का लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सुरक्षा कारणों से टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पीटीआई के हवाले से पीसीबी के एक सूत्र ने यह बात कही है। पीसीबी चाहता है कि मामला जल्दी से सुलझाया जाए, क्योंकि टूर्नामेंट अगले साल फरवरी मार्च में होना है। 

टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी सेलेक्शन कमेटी में हुए शामिल

सेलेक्शन कमेटी में टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और वनडे और टी20 टीम के कोच गैरी कर्स्टन को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि दोनों कोच सभी फॉर्मेट में चयन से संबंधित फैसले लेंगे या फिर उस फॉर्मेट में जिसमें वह कोच हैं। टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद पीसीबी ने गैरी कर्स्टन से पूरी रिपोर्ट देने को कहा था।

वॉर्नर का चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना मुश्किल

डेविड वार्नर ने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था, तब कहा था कि अगर टीम को जरूरत होगी तो वे चैंपियंस ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, यानी वे खेलने के इच्छुक हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेलेक्टर जार्ज बेली ने कहा है कि हमारी समझ यह है कि डेविड वार्नर अब रिटायर हो चुके हैं। बेली ने कहा कि निश्चित रूप से वार्नर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारी योजनाओं में नहीं हैं। इससे साफ हो गया है कि वॉर्नर चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा नहीं रहने वाले।

PCB ने टोनी हेमिंग को बनाया नया मुख्य पिच क्यूरेटर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के टोनी हेमिंग को नया मुख्य क्यूरेटर नियुक्त किया है। हेमिंग को दो साल का अनुबंध दिया गया है। वह बुधवार को लाहौर पहुंचकर अपना पदभार संभालेंगे। हेमिंग का सबसे पहला काम पाकिस्तान के आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के लिए पिचों को तैयार करना होगा। इन मैचों में पाकिस्तान का सामना अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश (दो टेस्ट) और अक्टूबर में इंग्लैंड (तीन टेस्ट) से होगा।

पेरिस ओलंपिक के लिए सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को मिला आसान ड्रॉ

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारत की स्टार पुरुष युगल टीम को 26 जुलाई से शुरू हो रहे पेरिस ओलंपिक में अनुकूल ड्रॉ मिला है। थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे सात्विक (23 वर्ष) और चिराग (27 वर्ष) की जोड़ी को तीसरी वरीयता मिली है। स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार सात्विक और चिराग की दुनिया की पूर्व नंबर एक जोड़ी को ग्रुप सी में रखा गया है जहां फजर अल्फियां और मोहम्मद रियान एरदियांतो की इंडोनेशिया की छठे नंबर की जोड़ी उनकी सबसे कड़ी प्रतिद्वंद्वी होगी। 

शाकिरी और थॉमस मूलर ने लिया संन्यास 

यूरो कप 2024 खत्म होने के बाद स्विटजरलैंड के स्टार फॉरवर्ड शाकिरी और जर्मन आइकन थॉमस मुलर ने रिटायरमेंट ले लिया है। स्विटजरलैंड के लिए 125 मैचों में खेलने के बाद, शाकिरी ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया। जबकि मुलर ने 131 मैचों के बाद जर्मन टीम से संन्यास का ऐलान किया। मूलर ने यूट्यूब वीडियो में कहा कि अपने देश के लिए खेलना मुझे हमेशा गर्व की अनुभूति कराता है। हम साथ मिलकर जश्न मनाते हैं और कभी-कभी साथ मिलकर आंसू बहाते हैं। 

लामिन यामल सबसे कम उम्र में खिताब जीतने वाले फुटबॉलर बने

बर्लिन में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले अपना 17वां जन्मदिन मनाने वाले लामिन यामल प्रमुख इंटरनेशनल खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के फुटबॉलर बन गए हैं। 17 साल और 1 दिन की उम्र में बार्सिलोना के इस प्लेयर ने प्रमुख खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी होने का पेले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 1958 में फीफा वर्ल्ड कप जीतने के समय पेले की उम्र 17 साल और 249 दिन थी। 

अनाहत सिंह और शौर्य बावा ने विश्व जूनियर स्क्वाश चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

भारत की अनाहत सिंह और शौर्य बावा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ह्यूस्टन में चल रही विश्व जूनियर स्क्वाश चैंपियनशिप में क्रमश: लड़कियों और लड़कों के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। राष्ट्रीय चैंपियन अनाहत ने प्री क्वार्टर फाइनल में जापान की अकारी मिडोरिकावा को 11-6, 13-11, 11-2 से हराया। यह 16 वर्षीय खिलाड़ी अंतिम आठ में मिस्र की नादियन एल्हममी से भिड़ेंगी। लड़कों के वर्ग में बावा ने अर्जेंटीना के सेगुंडो पोर्टाबेल्स को 11-9, 5-11, 11-5, 13-11 से पराजित करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला मलेशिया के लो वासेर्न से होगा। 

Latest Cricket News