A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुआ ये खिलाड़ी, इंजरी बनी बड़ी टेंशन

दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुआ ये खिलाड़ी, इंजरी बनी बड़ी टेंशन

साउथ अफ्रीका की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है। उनका एक स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण यह मैच नहीं खेल सकेगा। साउथ अफ्रीका ने सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम किया था।

south africa cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

टेस्ट क्रिकेट का सीजन जारी है। सभी एशियाई महाद्वीप में जमकर टेस्ट मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी बीच साउथ अफ्रीका की टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने नाम किया था। इसी बीच साउथ अफ्रीका की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार खिलाड़ी सीरीज के दूसरे मुकाबले से भी बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कप्तान टेम्बा बावुमा हैं। टेम्बा बावुमा इस सीरीज का पहला मैच भी नहीं खेल सके थे।

ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला  कोहनी की चट्टोग्राम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को टेम्बा बावुमा अपनी कोहनी की इंजरी के कारण मिस करेंगे। उनके कोहनी की समस्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। 4 अक्टूबर को आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के दौरान उनके कोहनी में चोट लगी थी। उसके बाद से वह एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। टीम मैनेजमेंट ने इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें सॉफ्ट टिशू डैमेज हुआ है। सीरीज के पहले मैच में एडेन मार्करम ने टीम की कप्तानी की थी। जिसे साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता था। ऐसे में सीरीज के दूसरे मैच के लिए भी वही कप्तान होंगे। 

साउथ अफ्रीका के कोच का बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका के कोच ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्हें लगता है कि मेडिकल रूप से बावुमा दूसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं है और वह रिहैब कार्यक्रम को कम कर देंगे ताकि वह श्रीलंकाई सीरीज के लिए तैयार हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि बावुमा उनके बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज हैं। इसलिए यह उनकी टीम के लिए बड़ा झटका है, लेकिन उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह असफलताओं से निपट सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता बुधवार से शुरू हो रही है, और बावुमा किंग्समीड में श्रीलंका के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले तीन मैचों में खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

शर्म भी शरमा जाए, अब तो टूट गया ये 23 साल पुराना घटिया रिकॉर्ड

PAK vs ENG: पाक बल्लेबाज ने धमाकेदार शतक से रचा इतिहास, रूट और ब्रूक का बड़ा रिकॉर्ड खतरे में पड़ा

Latest Cricket News