A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, कैप्टन ही हो गया बाहर, इस प्लेयर को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, कैप्टन ही हो गया बाहर, इस प्लेयर को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच से ही साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एक स्टार प्लेयर को कप्तानी मिली है।

Temba bavuma- India TV Hindi Image Source : GETTY Temba bavuma

South Africa vs Afghanistan ODI Series: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही साउथ अफ्रीका को तगड़ा झटका लगा है। नियमित कप्तान टेम्बा बावुमा बीमारी की वजह से पहले वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एडन माक्ररम को पहले मुकाबले के लिए कप्तान बनाया गया है। साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद ये पहली भिड़ंत है। तब इन दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ था, जिसमें अफ्रीका ने जीत हासिल की थी। 

माक्ररम के पास है कप्तानी का अनुभव

एडन माक्ररम के पास कप्तानी का अनुभव है। वह अफ्रीकी टीम के लिए अभी तक 12 वनडे मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से टीम ने 6 जीते और 6 हारे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया और एक भी मैच हारे बिना फाइनल में जगह बनाई। तब अफ्रीकी टीम फाइनल मुकाबला भारत से हार गई। माक्ररम ने टी20 इंटरनेशनल के 20 मैचों में कप्तानी है, जिसमें से टीम ने 10 जीते हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल 2 वनडे मैच खेले गए हैं और दोनों बार अफ्रीकी टीम ने बाजी मारी है। वहीं दोनों टीमों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और तीनों ही अफ्रीका ने जीते हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ ODI सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम:

टेम्बा बावुमा (कप्तान) (पहले वनडे से बाहर), ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, टोनी डी जोरजी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, एडन माक्ररम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबा पीटर, एंडिले सिमलेन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरिन और लिजाद विलियम्स। 

AFG vs SA के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल: 

बुधवार, 18 सितंबर

पहला वनडे, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

शुक्रवार, 20 सितंबर

दूसरा वनडे, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

रविवार, 22 सितंबर

तीसरा वनडे, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

Latest Cricket News