A
Hindi News खेल क्रिकेट WI दौरे पर बदली हुई नजर आएगी वनडे टीम, रोहित की कप्तानी में महीनों बाद लौट रहे ये खिलाड़ी

WI दौरे पर बदली हुई नजर आएगी वनडे टीम, रोहित की कप्तानी में महीनों बाद लौट रहे ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया वनडे सीरीज में किन खिलाड़ियों के साथ उतरती है ये देखना खास रहेगा।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे से एक नई शुरुआत करेगी। टीम इंडिया को यहां 2 टेस्ट और 5टी20 के अलावा 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अब हर एक वनडे मुकाबला अहम रहने वाला है। ऐसे में ये देखना खास रहेगा कि इन तैयारियों को देखते हुए वेस्टइंडीज दौरे पर किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है। इस रिपोर्ट में हम आपको वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वॉड के बारे में बताने जा रहे हैं। 

ओपनिंग के लिए तीन ऑप्शन

टीम में ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा, युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन को चुना जा सकता है। हालांकि पारी की शुरुआत करते हुए रोहित और गिल को ही देखा जाएगा। ईशान को बैकअप ओपनर और रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना जा सकता है। इसके अलावा विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे।

संजू और जितेश को मिल सकता है मौका

ऋषभ पंत और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर के लिए कई खिलाड़ियों में कड़ी जंग देखने को मिलेगी। टीम में संजू सैमसन को चुना जा सकता है। वहीं आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे जितेश शर्मा भी एक अच्छा ऑप्शन होंगे। वहीं टीम में ऑलराउंडर्स के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को चुना जा सकता है।

गेंदबाजी लाइन अप में होंगे कई नए नाम  

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में कई ऐसे गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है जो लंबे समय से बाहर थे। स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को शामिल किया जा सकता है। वहीं मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक टीम में तेज गेंदबाज के रूप में हो सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ईशान किशन, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल

Latest Cricket News