A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, आयरलैंड को हराकर रच देगी इतिहास

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, आयरलैंड को हराकर रच देगी इतिहास

IND vs IRE: टी20 क्रिकेट 2024 में टीम इंडिया अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर एक खास लिस्ट में पाकिस्तान से आगे निकल जाएगी।

IND vs IRE- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर

IND vs IRE T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस समय वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का आगाज आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगी। दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर एक खास लिस्ट में पाकिस्तान से आगे निकलने पर रहेगी। ये मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। 

टीम इंडिया की नजर बड़े रिकॉर्ड पर 

टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम इस बार भी एक ही ग्रुप में हैं। ऐसे में फैंस को दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया की नजर एक खास लिस्ट में पाकिस्तान से आगे निकलने पर रहने वाली है। दरअसल, टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 28 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान की टीम के नाम भी टी20 वर्ल्ड कप में 28 जीत दर्ज हैं। ऐसे में टीम इंडिया अगर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर लेती है तो वह पाकिस्तानी टीम को पछाड़ देगी। 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमें 

श्रीलंका - 31 जीत 
भारत - 28 जीत 
पाकिस्तान - 28 जीत
ऑस्ट्रेलिया - 25 जीत
साउथ अफ्रीका - 25 जीत

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल 

भारत बनाम आयरलैंड, 5 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम पाकिस्तान, 9 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम अमेरिका, 12 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम कनाडा, 15 जून, लॉडरहिल, रात 8.00 बजे से 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान, इतने दिन बाद हो रही है वापसी 

अमेरिका के खिलाफ ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान बाबर?

Latest Cricket News