A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ मैच से पहले ही टेंशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम! चोटिल हो गई घातक बॉलर

भारत के खिलाफ मैच से पहले ही टेंशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम! चोटिल हो गई घातक बॉलर

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो जीते और एक हारा है। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका मैच करो या मरो वाला होगा।

Tayla Vlaeminck - India TV Hindi Image Source : TWITTER Tayla Vlaeminck

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही दर्ज की है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला बहुत ही जरूरी है। भारत के खिलाफ मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की तायला व्लामिनक चोटिल हो गई हैं। 

फील्डिंग करते हुए हुईं चोटिल

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया की तायला व्लामिनक का कंधा चोटिल हो गया है, जिससे उनका महिला टी20 वर्ल्ड कप में आगे खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। मैच की चौथी गेंद पर ही वह पाकिस्तान की मुनीबा अली के शानदार स्ट्रोक को रोकने की कोशिश कर रही थीं। उन्होंने शॉर्ट थर्ड से दौड़ लगाई, लेकिन स्लाइड करते हुए उनका घुटना ग्राउंड से रगड़ गया। लेकिन उन्होंने बेहतरीन फील्डिंग से गेंद को चौके तक जाने से रोक लिया। इसके बाद उन्हें घुटने में काफी दिक्कत महसूस हुई। 

टीम की बढ़ गई टेंशन

बाउंड्री के किनारे ही मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए दौड़ा। कप्तान एलिसा हीली उनकी चोट से काफी टेंशन में नजर आईं। तायला ने चोट के बाद मैच में गेंदबाजी नहीं की और पूरे मैच से बाहर रहीं। अब भारत के खिलाफ मैच के लिए उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी जगह मैच में डार्सी ब्राउन ग्राउंड में आई थीं। तायला अपने छोटे से करियर में काफी परेशान रही हैं। उन्होंने अभी तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 18 विकेट और 8 वनडे मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा एक टेस्ट मैच में उनके कोई भी विकेट दर्ज नहीं है। 

दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम

भारतीय टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत दर्ज की है और एक हारा है। टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। भारत को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। अब अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल का ख्वाब पालना है, तो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा दूसरे टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तानी महिला टीम ने भी बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार टी20 क्रिकेट में हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, अब इस प्लेयर के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लौटने की पूरी उम्मीद

Latest Cricket News