A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: 14 साल पहले भी वेस्टइंडीज में भिड़े थे भारत-अफगानिस्तान, जानें तब क्या हुआ था?

IND vs AFG: 14 साल पहले भी वेस्टइंडीज में भिड़े थे भारत-अफगानिस्तान, जानें तब क्या हुआ था?

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया सुपर-8 का अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इन दोनों टीमों के बीच 2010 टी20 वर्ल्ड कप में भी एक मैच खेला गया था।

IND vs AFG- India TV Hindi Image Source : GETTY जब 14 साल पहले वेस्टइंडीज में हुआ था IND vs AFG मैच

IND vs AFG T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिलहाल सुपर-8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। सुपर-8 में टीम इंडिया आज अपना पहला मैच खेलेगी। इस मैच में भारतीय टीम का सामना अफगानिस्तान की टीम से होगा। बता दें, वेस्टइंडीज में 14 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। पिछली बार वेस्टइंडीज में खेले गए इस टूर्नामेंट में भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच एक मुकाबला खेला गया था। आइए जानते हैं इस मैच में किसने बाजी मारी थी। 

जब वेस्टइंडीज में भिड़े थे भारत-अफगानिस्तान

2010 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में थीं। दोनों टीमों के बीच 1 मई को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रुप स्टेज मैच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की थी। मौजूदा टीम के खिलाड़ियों में से सिर्फ रवींद्र जडेजा ही उस मैच का हिस्सा थे और उन्होंने गेंद से कमाल का प्रदर्शन भी किया था। 

भारतीय टीम ने माजी थी बाजी 

दोनों टीमों के बीच खेले गए उस मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी की थी और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को अपना सामने टिकने नहीं दिया था। अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना सकी थी। इस दौरान नूर अली जादरान ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए थे। वहीं, टीम इंडिया के लिए आशीष नेहरा ने तीन विकेट चटकाए थे। जडेजा ने तो 4 ओवर में सिर्फ 15 रन ही दिए थे और 1 विकेट अपने नाम किया था। दूसरी ओर टीम इंडिया ने इस टारगेट को 14.5 ओवर में ही हासिल कर लिया था। 

टीम इंडिया को पलड़ा भारी 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच अभी तक 3 मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने इन टीमों मैचों में बाजी मारी है। वहीं टी20 में दोनों टीमों का अभी तक 8 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान टीम इंडिया ने 7 मैच जीते हैं और 1 मैच ड्रॉ रहा है। इसका मतलब ये है कि अफगानिस्तान की टीम पर हमेशा ही भारतीय टीम का दबदबा रहा है। 

ये भी पढ़ें

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

18 छक्के लगाकर शतक पूरा करने वाला बल्लेबाज, रोहित शर्मा पर क्या कहा 

Latest Cricket News