A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किल, नए मैदान की टेंशन

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किल, नए मैदान की टेंशन

भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को न्यूयार्क में टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला खेला जाना है। इससे पहले कुछ अच्छी खबरें पिच और मैदान को लेकर नहीं आ रही हैं।

SuryaKumar Yadav yasashwi jaiswal - India TV Hindi Image Source : GETTY T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किल

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। अब तक कई मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें टीमों की ओर से काफी अच्छा प्रदर्शन भी देखने के लिए मिल रहा है, लेकिन टीम इंडिया को मैदान पर उतरना अभी बाकी है। भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को मुकाबला होना है, लेकिन इससे पहले कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं। 

न्यूयार्क में खेला जाएगा भारत बनाम आयरलैंड मुकाबला 

भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को जो मैच होना है, वो न्यूयार्क के स्टेडियम पर होना है। लेकिन इस मैदान पर जो पहला मैच खेला गया है, उसमें पिच कुछ ठीक नजर नहीं आई। ये मैच तीन जून को ही श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। दोनों टीमें मैदान में थीं। दोनों क्रिकेट जगत की बड़ी टीमें मानी जाती हैं, लेकिन ये बहुत की कम स्कोर वाला मुकाबला रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 19.1 ओवर तक बल्लेबाजी की और केवल 77 रन ही टीम बना सकी। माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम इस स्कोर को बहुत ही जल्दी हासिल कर लेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

मैच में नहीं लगा एक भी अर्धशतक 

साउथ अफ्रीका की टीम ने 78 रन के टारगेट का चेज करने के लिए 16.2 ओवर लगाए और उसके दो विकेट भी गिर गए। बड़ी बात ये भी थी कि दोनों टीमों की ओर से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। हम इस मैच की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि इसी मैदान पर 5 जून को भारतीय टीम को भी आयरलैंड के खिलाफ उतरना है। हालां​कि पिच हो सकता है कि बदल जाए, लेकिन मैदान तो यही रहेगा, जिसकी आउट फील्ड वैसे ही खराब है। देखना होगा कि इस मैदान पर भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करने में कामया​ब रहती है। 

यह भी पढ़ें 

ENG vs SCOT: बल्लेबाज मचाएंगे तबाही या गेंदबाजी में दिखेगी धार, जानें बारबाडोस की पिच पर किसका राज?

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए गावस्कर ने बताई अपनी Playing 11, इस प्लेयर को चुना रोहित का ओपनिंग पार्टनर

Latest Cricket News