A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले का खतरा! न्यूयॉर्क में बढ़ाई गई सुरक्षा

T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले का खतरा! न्यूयॉर्क में बढ़ाई गई सुरक्षा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है। इस मैच पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है, जिसके चलते न्यूयॉर्क में सुरक्षा बढ़ाई गई है।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले का खतरा!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करने जा रहा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी जो 20 टीमों के बीच खेला जाएगा। लेकिन इस टूर्नामेंट पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में टूर्नामेंट के दौरान कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली थी। लेकिन अब ये खतरा भारत-पाकिस्तान मैच पर भी मंडरा रहा है। भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। 

IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले का खतरा!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को आतंकवादी धमकी मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा का कड़ा पहरा बढ़ाया गया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयार्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया है। बता दें कि ISIS ने हाल ही में ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी और ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे,  पोस्ट का स्क्रीनशॉट एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी की एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया, जिसके बाद नासाउ काउंटी में सुरक्षा बढ़ाई गई है। 

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कही ये बात 

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा है कि इन मैचों की सुरक्षित मेजबानी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों ने महीनों तक काम किया है। मैंने न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को उन्नत सुरक्षा उपायों में शामिल होने का भी निर्देश दिया है, जिसमें कानून प्रवर्तन की उपस्थिति में वृद्धि, उन्नत निगरानी और गहन स्क्रीनिंग प्रक्रियाएं शामिल हैं। सार्वजनिक सुरक्षा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि क्रिकेट वर्ल्ड कप एक सुरक्षित, आनंददायक अनुभव हो।

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल 

भारत बनाम आयरलैंड, 5 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम पाकिस्तान, 9 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम अमेरिका, 12 जून, न्यूयॉर्क, रात 8.00 बजे से
भारत बनाम कनाडा, 15 जून, लॉडरहिल, रात 8.00 बजे से 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: वॉर्म-अप मैच में स्टार खिलाड़ी के बिना उतर सकती है टीम इंडिया! न्यूयॉर्क में बांग्लादेश से होगा सामना

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले दो अहम मैच हुए रद्द, मेन इवेंट पर भी मंडरा रहा खतरा! फैंस की बढ़ी टेंशन

Latest Cricket News