A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस साल के विश्व कप के चार मैचों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

T20 World Cup 2022 Rohit Sharma Form :  टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल की दहलीज पर खड़ी है। चार में से तीन मैच भारतीय टीम जीत चुकी है और अब केवल एक ही मैच बाकी है। टीम इंडिया छह अंक लेकर अपने ग्रुप में टॉप पर चली रही है। अब भारत का अगला मुकाबला रविवार को जिम्बाब्वे से होगा। इसी दिन सेमीफाइनल की चारों टीमें पक्की हो जाएंगी। यानी चार टीमों का सफर आगे बढ़ेगा और बाकी का खत्म हो जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उप कप्तान केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया और फार्म में वापसी के भी संकेत दे दिए हैं। लेकिन टीम की समस्या अभी दूर नहीं हुई है, क्योंकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक मैच को छोड़कर बाकी मैचों में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं। खास बात ये है कि रोहित शर्मा अभी तक चारो मैच मिलाकर 100 तक नहीं बना पाए हैं। 

Image Source : APRohit Sharma

रोहित शर्मा के अब तक ऐसे रहे हैं इस साल के विश्व कप में आंकड़े 
भारतीय टीम की सेमीफाइनल में तो एंट्री करीब करीब पक्की नजर आ रही है। वैसे इसमें कुछ इफ और बट हैं, लेकिन सीधे सीधे समीकरणों पर नजर डालें तो पाएंगे कि भारतीय टीम अपना अगला मैच भी शानदार तरीके से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। सेमीफाइनल में एंट्री करने का मतलब ये हुआ कि अब और भी बड़े और कड़े मुकाबले होंगे। सेमीफाइनल में भारत का मैच इंग्लैंड या फिर ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से होगा, इसमें जरा सी भी चूक भारी पड़  सकती है। रोहित शर्मा के अब तक खेले गए चार मैचों के आंकड़ों की बात करें तो भारत का पहला मैच पाकिस्तान से था। भारतीय टीम ये मैच जीतने में कामयाब हुई, लेकिन रोहित शर्मा का बल्ले से योगदान केवल चार रन का ही था। इसके बाद भारत का मैच नीदरलैंड से हुआ, इसमें हिटमैन ने 53 रनों की दमदार पारी खेली। लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि नीदरलैंड का गेंदबाजी आक्रमण कुछ खास नहीं है। लेकिन इस पारी से रोहित को कुछ आत्मविश्वास तो मिला ही, इससे लगा कि अब आगे की मैचों में भी वे ऐसे ही खेलते रहेंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस मैच को टीम इंडिया हार भी गई थी। इसके बाद आया चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ। इसमें भी रोहित का बल्ला नहीं चला और वे दो रन पर ही वापस लौट गए। यानी चार मैचों में मात्र 74 रन। 

Image Source : APRohit Sharma

टीम इंडिया का रविवार को जिम्बाब्वे से होगा मुकाबला 
टी20 विश्व कप 2022 में अब भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला खेलना है और उसके बाद शुरू हो जाएगी, सेमीफाइनल और फाइनल की जंग। यानी बहुत अहम मैच अब होने वाले हैं। सामने वाली टीमें भी शानदार खेल दिखाने के बाद यहां तक पहुंची हैं, इसलिए टक्कर आसान नहीं होगी। रोहित शर्मा का बचे हुए मैचों में बल्ले से कमाल दिखाना जरूरी है, ताकि जब केएल राहुल और रोहित शर्मा क्रीज पर आएं तो भारत को एक मजबूत और अच्छी शुरुआत मिल सके। उम्मीद की जानी चाहिए कि जिम्बाब्वे के खिलाफ रोहित शर्मा वैसी ही पारी खेलेंगे, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। 

Latest Cricket News