A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया में हो सकते हैं चौंकाने वाले नाम, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया में हो सकते हैं चौंकाने वाले नाम, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 के लिए बीसीसीआई सबसे मजबूत टीम भेजेगी, ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।

Rishabh Pant And Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Rishabh Pant And Virat Kohli

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए आज होगा भारतीय टीम का ऐलान
  • एशिया कप 2022 के बाद कुछ खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज
  • संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को भी मिल सकता है टीम में मौका

T20 World Cup 2022 Team India  : टी20 विश्व कप 2022 से पहले बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी की आज मीटिंग हो रही है। माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए आज ही टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। हालांकि पहले खबरें इस तरह की आ रही थीं कि 16 सितंबर को भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा, लेकिन सोमवार सुबह अचानक से खबर सामने आती है कि आज ही यानी 12 सितंबर को ही सेलेक्शन कमेटी की बैठक है। एशिया कप 2022 खत्म हो चुका है और अब पता चल गया है कि टीम इंडिया की मजबूती और कमजोरी क्या है। कौन से खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और किन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। वैसे तो कई दिग्गज अपनी अपनी टीम पहले ही सोशल मीडिया पर जारी कर चुके हैं, लेकिन ऐसा जान पड़ता है कि बीसीसीआई की ओर से कुछ चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। 

Image Source : APSanju Samson And Deepak Hooda

डेथ ओवर्स रही टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल 
एशिया कप 2022 के लिए मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल थे, बावजूद इसके मोहम्मद शमी को मौका नहीं नहीं दिया गया। एशिया कप के दौरान उनकी कमी साफ तौर पर भारतीय टीम को खली और डेथ ओवर्स में ही हम दो मैच हारे। मोहम्मद शमी ने इस साल गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें टीम में वापस लाया जा सकता है। वहीं लगातार संजू सैमसन का भी नाम चल रहा है। ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन टी20 वे में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जैसी कि टीम को जरूरत है। ऐसे में सबसे पहले जो नाम सामने आ रहा है, वो संजू सैमसन का ही है। जैसे ही पता चला कि आज टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा, उसके बाद संजू सैमसन सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वाले खिलाड़ी बने हुए थे। हालांकि संजू और ऋषभ पंत में से किसे मौका दिया जाएगा, ये कहना मुश्किल है। 

Image Source : ptiMohammad Shami And Ravindra Jadeja

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी संभव, रवींद्र जडेजा के लिए मुश्किल 
इस बीच चोट से पूरी तरह से उबर चुके जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का टीम में आना करीब करीब तय माना जा रहा है, वहीं रवींद्र जडेजा चोटिल हैं और वे टी20 विश्व कप तक ठीक हो पाएंगे या नहीं, ये कहना मुश्किल है। ऐसे में हो सकता है कि वे टीम में न चुने जाएं। उनकी गैरहाजिरी में अक्षर पटेल को नाम सबसे आगे चल रहा है। वहीं एक ऑलराउंडर के तौर पर दीपक हुड्डा भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इन सभी का सेलेक्शन होना मुश्किल है, लेकिन किसी न किसी को तो मौका मिलेगा, ये भी तय माना जाना चाहिए। इस बीच सेलेक्शन कमेटी कुछ कड़े और बड़े फैसले भी ले सकती है। यानी कुछ ऐसे खिलाड़ियों को बाहर होना पड़ सकता है, जिनका नाम तय माना जा रहा है। खबर है कि आज देर शाम तक टीम का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन इससे पहले मैराथन बैठक ये बता रही है कि टी20 विश्व कप के लिए सेलेक्शन कमेटी सबसे मजबूत टीम भेजेगी। 

Latest Cricket News