A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 Points Table : टीम इंडिया फिर से नंबर वन, जानिए बाकी टीमों का हाल

T20 World Cup 2022 Points Table : टीम इंडिया फिर से नंबर वन, जानिए बाकी टीमों का हाल

T20 World Cup 2022 Points Table : टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पांच रन से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Team India No.1- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Team India No.1

T20 World Cup 2022 Points Table :  टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया ने एक और मैच अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने एक कड़ाकेदार मुकाबले में बांग्लादेश को पांच रन से हराकर दो और अंक हासिल कर लिए हैं, इसके साथ ही भारतीय टीम के अब चार मैचों में छह अंक हो गए हैं। भारत की अब सेमीफाइनल में एंट्री करीब करीब पक्की हो गई हैं। हालांकि अभी भारत को एक मैच और खेलना है, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ छह नवंबर यानी रविवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज हो गई है। भारतीय अब ने केवल अपने ग्रुप में न नहीं, बल्कि दूसरे ग्रुप की भी सभी टीमों से आगे चल रहे हैं। लेकिन इस बीच अब दूसरी टीमों के भी अंक और उनके नेट रन रेट पर भी नजर रखनी चाहिए। 

Image Source : ptiTeam India

दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर भारतीय टीम फिर से टॉप पर काबिज हुई 
टीम इंडिया अब चार में से तीन मैच जीतकर अब छह अंक हासिल कर चुकी है, वहीं टीम इंडिया के ग्रुप में नंबर एक पर चल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका के पांच अंक रह गए हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में भारतीय टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका से पीछे है। टीम इंडिया का नेट रन रेट प्लस में 0.730 है वहीं, दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट प्लस में़ 2.772 है। इसके बाद अगर इसी ग्रुप की बाकी टीमों की बात की जाए तो चार मैचों में चार अंक लेकर बांग्लादेश की टीम नंबर तीन पर है। चौथे नंबर पर जिम्बाब्वे की टीम है, जिसके पास चार मैचों में तीन अंक हैं। इसके बाद पांचवें नंबर पर पाकिस्तानी टीम है, पाकिस्तान ने तीन में से केवल एक ही मैच जीता है और उसके पास दो अंक हैं। सबसे नीचे नीदरलैंड की टीम है, जिसके चार मैचों में दो अंक हैं। 

Image Source : ptiTeam India

न्यूजीलैंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड 
इसके बाद अगर दूसरे ग्रुप की बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बराबर पांच पांच अंक हैं, लेकिन न्यूजीलैंड का नेट रन रेट अच्छा है, इसलिए वो नंबर वन है। न्यूजीलैंड का नेट रन रेट प्लस 2.233 है और इंग्लैंड का नेट रन रेट प्लस 0.547 है। चार मैचों में पांच ही अंक लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर तीन पर है, उसका नेट रन रेट माइनस में 0.304 है। इसका खामियाजा टीम को बाद में भुगतना पड़ सकता है। चार मैचों में चार अंक लेकर श्रीलंका की टीम चौथे नंबर पर है, वहीं इसके बाद पांचवें नंबर पर आयरलैंड है, जिसके पास इस वक्त चार मैचों में तीन अंक हैं। अफगानिस्तान की टीम चार मैचों में दो अंक हासिल कर सबसे नीचे की पायदान पर है।

Image Source : ptiTeam India

Latest Cricket News