A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन से खफा हुआ यह दिग्गज, कहा यहां हो गई चूक

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन से खफा हुआ यह दिग्गज, कहा यहां हो गई चूक

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन से सभी फैंस नाराज हैं। टीम सुपर 12 से ही बाहर हो गई।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP Australian Cricket Team

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पूर्व चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन ने सभी को हैरान कर दिया है। पिछले वर्ल्ड कप जीत चुकी टीम इस साल सेमीफाइनल तक नहीं खेल सकी। टीम के लगभग सभी खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म नजर आए। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंधी न्यूजीलैंड के हाथों हर का सामना करना पड़ा था। टीम के प्रदर्शन से सभी फैंस और दिग्गज निराश हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने घर में टी20 विश्व कप के दौरान खराब क्रिकेट खेलने के लिए आरोन फिंच की टीम को फटकार लगाई, जिसके परिणामस्वरूप टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण से बाहर हो गए। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ही बेहद खराब रही, जब वे सिडनी में न्यूजीलैंड से 89 रन से हार गए। उस हार ने ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को नीचे कर दिया। आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बावजूद, वे अपने प्रदर्शन में ज्यादा आश्वस्त नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने ग्रुप 1 को नकारात्मक रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर समाप्त कर दिया।

क्या बोले क्लार्क 

क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो शो में कहा, "मुझे लगता है कि सामान्य रूप से ऑस्ट्रेलियाई, सबसे अधिक दबाव में खेल रहे थे और हम हारने से नहीं डरते। फिर भी हमने इस विश्व कप टीम में एक मजबूत टीम को चुना, जो अभी तक सबसे खराब क्रिकेट खेली है।"लेकिन क्लार्क को सबसे ज्यादा निराशा इस बात से थी कि उन्होंने आयरलैंड और अफगानिस्तान जैसी टीम को बड़े अंतर से नहीं हराया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 35 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 4 रन से जीत हासिल की थी। 

क्लार्क ने पूरे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया द्वारा किए गए चयन पर भी गुस्सा व्यक्त किया, जिसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को अफगानिस्तान के खिलाफ निर्णायक मैच से बाहर करने के लिए आश्चर्यजनक फैसला भी शामिल है।

Latest Cricket News