A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा का नया राग, सेमीफाइनल से पहले एडिलेड ओवल के बारे में कह दी ये बात

IND vs ENG T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा का नया राग, सेमीफाइनल से पहले एडिलेड ओवल के बारे में कह दी ये बात

IND vs ENG T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एडिलेड ओवल मैदान के बारे में कुछ खास बात कही है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Rohit Sharma

IND vs ENG T20 World Cup 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच एडिलेड ओवल मैदान में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की तमाम दूसरे मैदानों की तुलना में एडिलेड शहर में स्थित ये फील्ड अलग है। यानी मेलबर्न और सिडनी से इतर इस मैदान पर खेलने के दौरान खासकर दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों को इसका खास ध्यान रखना होगा। यही वजह है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एडिलेड ओवल में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी अपनी सोच में बदलाव लाने की जरूरत पर बल दिया है।

Image Source : APRohit Sharma and Arshdeep Singh

एडिलेड में मिलने वाली पिच पर सस्पेंस कायम

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार के सेमीफाइनल के लिए पहले इस्तेमाल की गई पिच का चयन किया जाएगा या कोई नई पिच होगी इस पर सस्पेंस बरकरार है। इस मैदान की स्क्वायर बाउंड्री लगभग 57-67 मीटर हैं, जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 79-88 मीटर लंबी हैं। भारत ने इसी मैदान पर बांग्लादेश को 5 रनों से हराया था। वहीं इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में पहली बार एडिलेड ओवल में खेलेगा जो भारत को थोड़ी बेहतर स्थिति में पहुंचा सकता है।

एडिलेड की बाउंड्री की लंबाई से तालमेल बिठाना जरूरी- रोहित

भारती कप्तान रोहित शर्मा ने एडिलेड ओवल के आयामों को ध्यान में रखकर कहा, "यह इस टूर्नामेंट में हमारे सामने आई चुनौतियों में से एक है। आमतौर पर जब आप खेलते हैं, जैसे पिछले साल यूएई में, मैदान का आयाम बहुत ज्यादा नहीं बदला था।" लेकिन जब हम यहां आस्ट्रेलिया में खेलते हैं, तो निश्चित रूप से कुछ मैदानों में लंबी बाउंड्रीज होती हैं, कुछ मैदानों की स्क्वायर बाउंड्रीज छोटी होती हैं। इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके इसके साथ तालमेल बिठा लेना चाहिए।"

एडिलेड में छोटी बाउंड्रीज हैं लिहाजा यहां हाईस्कोरिंग मैच होते हैं। रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस पर टीम मैनेजमेंट की बातचीत हुई है। रोहित ने कहा, "एडिलेड एक ऐसा मैदान है जहां फिर से, आपको वापस जाना होगा और समझना होगा कि आप यहां किस तरह की रणनीति का उपयोग करना चाहते हैं क्योंकि आखिरी मैच हमने मेलबर्न में खेला था, जो पूरी तरह से अलग था। अब एडिलेड, जहां साइड बाउंड्री थोड़ी छोटी होगी।"
रोहित ने आगे कहा, "गेंदबाजों और बल्लेबाजों को इसके साथ तालमेल बिठाने की जरूरत थी, लेकिन जब हम एडिलेड आए तो यह पूरी तरह से अलग था, और हम समझते हैं कि यहां एक मैच खेलने के बाद, हमें पता है कि कब क्या करने की जरूरत है।"

Image Source : PTIRohit Sharma walking off the field vs Bangladesh

नहीं चली रोहित की ऑल-आउट अटैक स्ट्रेटजी

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक रोहित ने पांच मैचों में सिर्फ 89 रन बनाए हैं। उन्होंने सिडनी में नीदरलैंड्स के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली और बाकी के 4 मैच में पावरप्ले में आउट हुए। हिटमैन ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में ये गिरावट पिच और बाउंड्री में लगातार हुए बदलावों के कारण आई।
उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैं कई महीनों से निडर होकर मैदान जाने और खेलने की बात कर रहा था, लेकिन इस टूर्नामेंट में यह हमारे लिए बहुत अच्छा नहीं रहा है, क्योंकि यहां के हालात को देखते हुए, आप मैदान पर जाकर स्विंग गेंद को बेहतर खेलना चाहते हैं। आप परिस्थितियों को समझना चाहते हैं। पिछले साल हमने जो अनुभव किया है गेंद उससे थोड़ा अधिक स्विंग कर रही है।"

Latest Cricket News