A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Final : सूर्यकुमार यादव की तो निकल पड़ी, अब इंग्‍लैंड जाने की तैयारी!

WTC Final : सूर्यकुमार यादव की तो निकल पड़ी, अब इंग्‍लैंड जाने की तैयारी!

WTC Final 2023 : सूर्यकुमार यादव फिर से अपने उसी अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। अब उन्‍हें इसका इनाम मिल सकता है।

SuryaKumar Yadav - India TV Hindi Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav

WTC Fina 2023 SuryaKumar Yadav : टीम इंडिया के स्‍टार‍ खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव फिर से फार्म में वापस आ गए हैं। आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले जब टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज खेली गई तो उनका बल्‍ला बुरी तरह से फ्लॉप रहा, इसके बाद जब आईपीएल का आगाज हुआ तो वहां भी ऐसा लगा कि उनके बल्‍ले में जंग सी लग गई है। लेकिन मुंबई इंडियंस ने उनका साथ नहीं छोड़ा और लगातार खिलाती रही, लेकिन सूर्यकुमार यादव जैसे बल्‍लेबाज को ज्‍यादा दिन तक खामोश रखना आसान काम नहीं है। खास तौर पर जब वे फार्म में न हों तो जब फार्म की वापसी होती है तो बहुत ज्‍यादा आक्रमक होती है। ऐसा ही हुआ भी है। सूर्यकुमार यादव एक  बार फिर से उसी तरह रन बनाने लगे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। अब खबर है कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए वे टीम इंडिया के साथ इंग्‍लैंड जा सकते हैं। 

सूर्यकुमार यादव डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए जा सकते हैं इंग्‍लैंड 
विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान में आमने सामने होंगी। टीम इंडिया का ऐलान इसके लिए किया जा चुका है। लेकिन टेंशन इस बात की है कि कुछ खिलाड़ी जो स्‍क्‍वाड में चुने गए हैं, वो चोटिल हो गए हैं। उनमें केएल राहुल, जयदेव उनादकट और उमेश यादव के नाम प्रमुख हैं। चूंकि डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल होना है, यानी मुकाबला बड़ा है, इसलिए 15 खिलाड़ी जो चुने गए हैं, वे तो जाएंगे ही, साथ ही स्‍टैंडबाय के रूप में कुछ और खिलाड़ी इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे। बताया जाता है कि जिसमें अब सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल किया गया है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा है कि सूर्यकुमार यादव से अभी तक इतना ही कहा गया है कि वे यूके के लिए अपना वीजा तैयार रखें, लेकिन उन्‍हें भेजा जाएगा या नहीं, ये अभी अधिकारिक तौर पर तय नहीं किया गया है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया को एक ऐसे बल्‍लेबाज की जरूरत है, जो जरूरत पड़ने पर तेजी से रन बना सके और समय के अनुसार टिककर बल्‍लेबाजी करने में भी माहिर हो। केएल राहुल को अभी तक आईपीएल से बाहर तो नहीं किया गया है, लेनिक माना जा रहा है कि वे अगर ठीक हो गए तो भी शायद आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे। अगर उनकी टीम लखनऊ सुपरजायंट्स प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाती है तो बाद में फैसला किया जाएग। 

 

खराब फार्म से निकल कर सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले से निकल रहे हैं तेजी से रन 
जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी, वो दौरा सूर्यकुमार यादव के लिए अपने आप में ऐतिहासिक रहा था, उन्‍हें उसी सीरीज में टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिला, लेकिन एक ही मैच के बाद उन्‍हें बाहर बिठा दिया गया। इसके बाद जब वनडे सीरीज शुरू हुई तो तीन मैचों की पूरी सीरीज में सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल पाए। हर मैच में वे शून्‍य पर आउट हुए। इसका कुछ असर आईपीएल में भी नजर आया। मुंबई इंडियंस के लिए वे शुरुआती मैचों में अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन अब उनके बल्‍ले से पुराने अंदाज में रन निकलने शुरू हो गए हैं।  वे  184.13 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं और अब तक तीन अर्द्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के 15 प्‍लेयर्स के अलावा सरफराज खान, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को फाइनल के लिए स्टैंडबाय के रूप में चुना जा चुका है।

Latest Cricket News