A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का टेस्ट कैप्टन, सुरेश रैना ने जताई बड़ी संभावना

रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का टेस्ट कैप्टन, सुरेश रैना ने जताई बड़ी संभावना

रोहित शर्मा के बाद भारतीय टेस्ट टीम का अगला कैप्टन कौन हो सकता है। इस पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपनी राय दी है। वहीं उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए जसप्रीत बुमराह और शुभमन गिल को अहम प्लेयर बताया है।

Suresh Raina- India TV Hindi Image Source : YOU TUBE SCREEN GRAB Suresh Raina

Suresh Raina: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। अभी वह वनडे और टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल रोहित की कप्तानी में खेलेगी और जीतेगी। अभी उनकी उम्र 37 साल है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल सिर उठाए खड़ा है कि रोहित के बाद टीम इंडिया का अगला टेस्ट कैप्टन कौन होगा?   

सुरेश रैना ने कप्तानी के लिए लिया केएल राहुल का नाम 

इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जब सुरेश रैना से पूछा गया कि रोहित शर्मा की जगह टेस्ट फॉर्मेट में अगला कैप्टन कौन होगा। तब रैना ने कहा कि केएल राहुल भारतीय टीम के अगले कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं। उनके बाद शुभमन गिल और ऋषभ पंत भी हैं और अभी बहुत समय है। 

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए तीन टेस्ट में की कप्तानी 

भारतीय टीम के लिए केएल राहुल ने अभी तक कुल तीन टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें दो जीते और एक मैच हारा है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 12 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल में भी कप्तानी संभाली है। वह टीम में उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं और आईपीएल में वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कैप्टन हैं। दूसरी तरफ गिल और पंत को अभी तक टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका नहीं मिल पाया है। 

ऐसा रहा है केएल राहुल का रिकॉर्ड

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए अभी तक कुल 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन बनाए हैं। इसके अलावा 77 वनडे मैचों में 2851 रन और 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम पर 2265 रन दर्ज हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर कुल मिलाकर 17 शतक दर्ज हैं। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बुमराह होंगे अहम प्लेयर: रैना

सुरेश रैना ने कहा कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने का अनुभव अच्छा रहा है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी के LLC में खेलने पर उन्होंने कहा कि अगर माई भाई चाहेंगे, तो वह लीजेंड्स लीग में खेलेंगे। ये पूरी तरह से उनका कॉल है। भारतीय टीम को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है।

सुरेश रैना ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए अहम साबित होंगे। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बढ़िया प्लेयर हैं। बल्लेबाज रन बनाते हैं, लेकिन टेस्ट मैच आपको गेंदबाज जिताकर देते हैं। मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह असरदार साबित होंगे। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान में विराट कोहली का जबरदस्त क्रेज, VIDEO देख आप भी कहें ऐसी दीवानगी

अब तो अजिंक्य रहाणे का भी रिकॉर्ड टूट जाएगा, रोहित और कोहली नहीं, ये बल्लेबाज सबसे करीब

Latest Cricket News