A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में भी धोया, रिटेंशन से पहले CSK प्लेयर की दिखी मैच विनिंग गेंदबाजी

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में भी धोया, रिटेंशन से पहले CSK प्लेयर की दिखी मैच विनिंग गेंदबाजी

SL vs WI: श्रीलंका की टीम का पिछले कुछ महीनों में मैदान पर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें अब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Maheesh Theekshana- India TV Hindi Image Source : AP श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराने के साथ सीरीज में ली 2-0 की अजेय बढ़त

श्रीलंका की टीम का घर पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने टी20 सीरीज को जीतने के बाद अब वनडे सीरीज में भी 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पल्लेकेले के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को बारिश की वजह से 44-44 ओवर्स का कर दिया गया था। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका जिसमें वह 36 ओवर्स में सिर्फ 189 रन बनाकर सिमट गई। वहीं श्रीलंकाई टीम ने इस टारगेट को 38.2 ओवर्स में सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम के लिए इस जीत में सबसे अहम योगदान उनके स्पिनर्स का देखने को मिला जिसमें महेश तीक्ष्णा ने 3 तो वहीं वानिंदु हसरंगा ने 4 विकेट हासिल किए।

तीक्ष्णा की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज की टीम

इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसमें श्रीलंकाई टीम ने अपने मैच विनर स्पिन गेंदबाज महेश तीक्ष्णा से शुरुआत करने का फैसला किया। उन्होंने भी इस फैसले को पूरी तरह से सही साबित करते हुए श्रीलंकाई टीम 17 के स्कोर तक 2 झटके देने में अहम भूमिका अदा की। वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 58 के स्कोर तक अपने 8 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से गुडाकेश मोती ने 50 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को 189 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। महेश तीक्ष्णा ने इस मुकाबले में 9 ओवर्स की गेंदबाजी में 25 रन देने के साथ 3 विकेट हासिल किए। वहीं इसके अलावा वानिंदु हसरंगा 4 जबकि असिता फर्नांडो 3 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे।

चरिथ असलंका ने खेली कप्तानी पारी

श्रीलंकाई टीम के लिए इस मुकाबले में टारगेट का पीछा करना आसान काम नहीं रहा जिसमें उन्होंने भी 25 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद निसान मदुशंका और सदीरा समराविक्रमा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 62 रनों की साझेदारी ने टीम की पारी को संभालने का काम किया। हालांकि इसके बाद फिर 112 के स्कोर तक श्रीलंकाई टीम 4 विकेट गंवा चुकी थी, जहां से उनके कप्तान चरिथ असलंका ने पारी को संभालने के साथ अंत तक खेला और टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। चरिथ असलंका के बल्ले से 61 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें

पुणे में अश्विन रचेंगे इतिहास, WTC में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज से छिनेगा नंबर-1 का ताज

IPL 2025 की तैयारी में जुटी गुजरात टाइटंस, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संभाल सकता है अहम जिम्मेदारी

Latest Cricket News