A
Hindi News खेल क्रिकेट SL vs NZ के बीच 6 दिन का होगा टेस्ट मैच, जानिए भारत में कहां और कैसे देख सकेंगे Live मुकाबला

SL vs NZ के बीच 6 दिन का होगा टेस्ट मैच, जानिए भारत में कहां और कैसे देख सकेंगे Live मुकाबला

SL vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इसमें युवा और अनुभवी प्लेयर्स को मौका मिला है।

Sri Lanka vs New Zealand- India TV Hindi Image Source : GETTY Sri Lanka vs New Zealand

Sri Lanka vs New Zealand Test Series: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 18 सितंबर को गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं। तब श्रीलंका के लिए पथुम निसंका ने दमदार प्रदर्शन किया था और बेहतरीन शतक लगाकर जीत दिलाई थी। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच भारत में बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए सीरीज बहुत अहम है। ऐसे में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। 

WTC प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम का भारतीय उपमहाद्वीप में रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। लेकिन इस बार टीम पूरी तैयारी के साथ आई है और टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों को मौका मिला है। इनमें एजाज पटेल भी शामिल हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट चटकाए थे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है और उसका पीसीटी 50.00 है। टीम ने अभी तक 3 मुकाबले जीते और 3 ही हारे हैं। 

6 दिन का पहला टेस्ट मैच

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 18 से 23 सितंबर तक चलेगा। क्योंकि श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के कारण 21 सितंबर को मैच में रेस्ट का दिन होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 सितंबर तक खेला जाएगा। दोनों मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे। भारत में टेस्ट सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स 5 चैनल पर किया जाएगा, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग SonyLiv ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। फैनकोड भी मैचों को स्ट्रीम भी करेगा।

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

श्रीलंका: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, ओशादा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वांडरसे, मिलन रथनायके

न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग।

यह भी पढ़ें: 

रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का टेस्ट कैप्टन, सुरेश रैना ने जताई बड़ी संभावना

धवन, रैना, हरभजन और दिनेश कार्तिक की लगी लॉटरी, अचानाक बन गए अलग-अलग टीमों के कैप्टन

Latest Cricket News