A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत से सीरीज खत्म होते ही श्रीलंकाई खिलाड़ी पर ICC का एक्शन, फिक्सिंग गतिविधियों को लेकर मांगा जवाब

भारत से सीरीज खत्म होते ही श्रीलंकाई खिलाड़ी पर ICC का एक्शन, फिक्सिंग गतिविधियों को लेकर मांगा जवाब

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत के बाद श्रीलंका की टीम को एक बड़ा झटका लगा है जिसमें उनके खिलाड़ी प्रवीण जयाविक्रमा को फिक्सिंग की गतिविधियों में लिप्त होने के आरोपों के चलते अब आईसीसी ने 14 दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगा है।

Praveen Jayawickrama- India TV Hindi Image Source : PTI श्रीलंका टीम के स्पिनर प्रवीण जयाविक्रमे से आईसीसी ने मांगा जवाब

श्रीलंका की टीम ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे 2-0 से अपने नाम किया। वहीं अब टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के खत्म होने के साथ श्रीलंकाई टीम के एक खिलाड़ी पर गलत गतिविधियों में लिप्त होने के चलते आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने उनसे जवाब मांगा है। श्रीलंकाई टीम के स्पिनर प्रवीण जयाविक्रमा पर फिक्सिंग के आरोप लगे हैं जिसके बाद उनसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने जवाब मांगा है और इस वजह से अब उनके करियर पर भी एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

प्रवीण जयाविक्रमा पर लगे हैं 3 आरोप

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी प्रवीण जयाविक्रमा पर 3 आरोप लगाए हैं। आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोध संहिता के तहत जयाविक्रमा को इन सभी आरोपों का जवाब 14 दिनों के अंदर यानी 20 अगस्त तक देना है। दरअसल आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने जयाविक्रमा पर ये आरोप लगाए हैं कि उन्होंने ये जानकारी हमारे साथ साझा नहीं कि की उनसे फिक्सिंग को लेकर संपर्क किया गया था। इसके अलावा प्रवीण पर भ्रष्टाचार निरोधक यूनिट की जांच में रुकावट डालने का भी आरोप है और इसी के बाद अब आईसीसी ने उनपर ये एक्शन लिया है। आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोध संहिता के अनुच्छेद 2.4.4 के तहत उनपर ये आरोप लगाए गए हैं।

अब तक ऐसा रहा प्रवीण जयाविक्रमा का करियर

प्रवीण जयाविक्रमा के करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने श्रीलंका की टीम से अब तक 5 टेस्ट, 5 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने टेस्ट में जहां 25 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं वनडे में 5 तो वहीं टी20 में 2 विकेट अपने नाम किए हैं। प्रवीण ने अप्रैल 2021 में श्रीलंकाई टीम के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें

ओलंपिक में भी भारत बनाम पाकिस्तान, आज इतने बजे से शुरू होगा मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक पर, अब इस दिन होगी मैदान पर वापसी

Latest Cricket News