A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने ओवल टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान, टीम में हुई अब धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

श्रीलंका ने ओवल टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान, टीम में हुई अब धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 6 सितंबर से केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा, जिसको लेकर श्रीलंकाई टीम ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें कुसल मेंडिस और विश्वा फर्नांडो की टीम में वापसी हुई है।

Kusal Mendis- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 में किए 2 बदलाव

ENG vs SL 3rd Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 6 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जाएगा। मेजबान इंग्लैंड ने इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ पहले ही इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी तो वहीं अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें 2 बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं। श्रीलंकाई टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में खेलने वाले निशान मदुशंका और प्रभात जयसूर्या की जगह पर कुसल मेंडिस और विश्वा फर्नांडो को ओवल टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में शामिल करने का फैसला किया है।

कुसल मेंडिस को मिला था पहले टेस्ट में मौका

श्रीलंकाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस को इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे। मेंडिस उस मुकाबले की पहली पारी में जहां 24 तो वहीं दूसरी में खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके थे। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। अब फिर से उन्हें शुरुआती 2 मुकाबलों में ओपनिंग में जिम्मेदारी संभाल रहे निशान मदुशंका की जगह पर फिर से प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। वहीं ओवल की पिच को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका की टीम ने स्पिनर प्रभात जयसूर्या की जगह पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो को टीम में शामिल किया है। फर्नांडो ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेला था जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए थे।

यहां पर देखिए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका टीम की प्लेइंग 11

दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, मिलन रत्नायके, विश्वा फर्नांडो।

इंग्लैंड पहले ही घोषित कर चुका अपनी प्लेइंग 11

मेजबान इंग्लैंड ने ओवल टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान पहले ही कर दिया था, जिसमें एक बदलाव किया गया है। इंग्लैंड ने मैथ्यू पॉट की जगह प्लेइंग इलेवन में जोस हल को डेब्यू का चांस दिया गया है। जोस हल काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते है। उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं।

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग 11

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ऑली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर।

ये भी पढ़ें

ICC ने अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ प्लेयर्स नॉमिनेशन का किया ऐलान, भारतीय मूल का खिलाड़ी भी शामिल

भारतीय टीम में एंट्री के लिए 19 साल के खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी, Duleep Trophy में जड़ा शतक

Latest Cricket News