A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी आखिरी मैच में एकतरफा मात, पहली बार T20 इंटरनेशनल में किया ये बड़ा कारनामा

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी आखिरी मैच में एकतरफा मात, पहली बार T20 इंटरनेशनल में किया ये बड़ा कारनामा

SL vs WI: श्रीलंका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को गंवाने के बाद अगले 2 मैचों को शानदार तरीके से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रही। श्रीलंका ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीती है।

Sri Lanka vs West Indies T20I Series- India TV Hindi Image Source : AP श्रीलंका ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती द्विपक्षीय सीरीज।

वेस्टइंडीज की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची हैं। वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 सीरीज की शुरुआत तो काफी शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था लेकिन दूसरे मैच को श्रीलंकाई टीम ने 73 रनों से जीतने के साथ सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। वहीं दांबुला में खेले गए तीसरे मैच को भी श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट से जीतने के साथ इस टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका की टीम पहली बार टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज भी जीतने में कामयाब हुई है।

मेंडिस और परेरा की जोड़ी ने श्रीलंका को दिलाई एकतरफा जीत

दांबुला के मैदान पर खेले गए इस टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 162 रनों का स्कोर बनाने में ही सफल हो सकी थी। इसके बाद श्रीलंका की टीम ने टारगेट का पीछा काफी शानदार तरीके से किया जिसमें पथुम निसांका और कुसल मेंडिस के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली। हालांकि निसांका 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं यहां से मेंडिस को कुसल परेरा का साथ मिला और दोनों ही बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया और इस टारगेट को 18 ओवर्स में हासिल करने के साथ अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। मेंडिस ने जहां 50 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं कुसल परेरा के बल्ले से सिर्फ 36 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाए।

सनथ जयसूर्या के कार्यकाल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की टीम पिछले कुछ सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी फैंस को निराश कर रही थी, लेकिन सनथ जयसूर्या के हेड कोच का पद संभालने के बाद से टीम का एकबार फिर से मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जयसूर्या के अब तक छोटे से कार्यकाल में श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान जहां एक मुकाबला जीतने में सफलता हासिल की तो वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती, न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में मात दी और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी जीतने में कामयाब हुई है।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

ऋषभ पंत की चोट कितनी गंभीर, रोहित शर्मा का चौंकाने वाले खुलासा; सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News