A
Hindi News खेल क्रिकेट हो गया बड़ा ऐलान, टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही सामने आई Playing 11; इन प्लेयर्स को मिल गई जगह

हो गया बड़ा ऐलान, टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही सामने आई Playing 11; इन प्लेयर्स को मिल गई जगह

SL vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

dhananjaya de silva- India TV Hindi Image Source : GETTY dhananjaya de silva

Sri Lanka Playing 11: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला 18 सितंबर को होगा। अब मैच से एक दिन पहले ही श्रीलंका ने पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। प्लेइंग इलेवन में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है। एंजोलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल जैसे टेस्ट मे अपार अनुभव रखने वाले प्लेयर्स को भी जगह दी गई है। 

पथुम निसंका कर सकते हैं ओपनिंग

श्रीलंकाई टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी। तब टीम के लिए पथुम निसंका ने शतक लगाया था और अपने दम पर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई थी। उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में चांस मिला है। वह दिमुथ करुणारत्ने के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। तीसरे नंबर पर दिनेश चांदीमल बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। चौथे नंबर पर अनुभवी बल्लेबाज एंजोलो मैथ्यूज बैटिंग के लिए उतर सकते हैं। 

कुसल मेंडिस बने हैं विकेटकीपर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए विकेटकीपर की जिम्मेदारी कुसल मेंडिस को मिली है। पांचवें नंबर पर कामिंदु मेंडिस के उतरने के चांस हैं। वह पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और लंका के लिए बहुत उपयोगी साबित हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुल 267 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। छठे नंबर पर कप्तान धनंजय डि सिल्वा उतर सकते हैं। टीम में रोमेश मेंडिस, प्रभाथ जयसूर्या, लाहिरू कुमारा और असिथा फर्नांडो को भी मौका मिला है। 

ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 38 टेस्ट मैच ही हुए हैं, जिसमें से 18 में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की है। वहीं, श्रीलंका ने सिर्फ 9 टेस्ट मैच ही जीते हैं। दोनों टीमों के बीच 11 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की Playing 11:

दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसंका, दिनेश चांदीमल, एंजोलो मैथ्यूज, कामिंदु मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), रोमेश मेंडिस, प्रभाथ जयसूर्या, लाहिरू कुमारा और असिथा फर्नांडो। 

यह भी पढ़ें: 

ICC का T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए प्राइज मनी का ऐलान, विनर होगा मालामाल; मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

20 साल से टूटने का इंतजार कर रहा ब्रायन लारा का ये रिकॉर्ड, कई दिग्गज करीब जाकर चूके

Latest Cricket News