A
Hindi News खेल क्रिकेट 27 साल बाद जीती वनडे सीरीज तो फूले नहीं समाया लंका का ये खिलाड़ी, भारतीय बल्लेबाजों पर कस दिया ये तंज

27 साल बाद जीती वनडे सीरीज तो फूले नहीं समाया लंका का ये खिलाड़ी, भारतीय बल्लेबाजों पर कस दिया ये तंज

श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद एक बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को लेकर तंज कसा है। टीम इंडिया यह सीरीज 2-0 से हारी।

Sri Lanka Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

टीम इंडिया के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज कुछ खास नहीं रहा। इस सीरीज में भारतीय टीम को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, वहीं एक मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। ये हार इसलिए बड़ी है क्योंकि 27 साल बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई। इस सीरीज में टीम के खिलाड़ी स्पिन फ्रेंडली विकेट पर अच्छी बैटिंग नहीं कर सके। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस गलती को माना। लेकिन श्रीलंका के एक खिलाड़ी इस जीत की खुशी में एक ऐसा बयान दे गया जो अब काफी वायरल हो रहा है।

श्रीलंका के खिलाड़ी ने भारतीय टीम पर उठाए सवाल

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद श्रीलंका के स्पिनर महेश तीक्ष्णा सुर्खियों में आ गए हैं। महेश तीक्ष्णा ने भारतीय बल्लेबाजों पर तंज कसा है और कहा कि उन्हें अच्छे विकेट और छोटी बाउंड्री में खेलने की आदत है। महेश तीक्ष्णा ने सीरीज जीत के बाद कहा कि टीम इंडिया को आमतौर पर भारत में अच्छे विकेटों और छोटी बाउंड्री वाले मैदानों पर खेलने की आदत है। हम जानते थे कि प्रेमदासा में खेलते हुए अगर थोड़ी सी भी टर्न मिलती है तो हम उसका फायदा उठा सकते हैं क्योंकि हमारे पास अच्छे स्पिनर हैं। घरेलू मैचों में भी विकेट ऐसे ही होता है, इसलिए हमारे बल्लेबाजों को पता है कि कैसे खेलना है। जब हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने सोचा था कि विकेट पहले दो मैचों की तुलना में काफी बेहतर होगा।

दूसरी ओर रोहित शर्मा ने टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा कि हमें ये सोचने की जरूरत है कि कौन से खिलाड़ी इस तरह की पिचों पर खेल सकते हैं, लेकिन आपको लगातार मौके देने की भी जरूरत है क्योंकि एक या दो मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं है। ये एक खराब सीरीज रही और हमें इसे मानना ही होगा। ऐसी पिच हमें पहले भी मिली हैं। गेंद पहले भी घूमी है। खिलाड़ियों ने नेट्स पर कड़ी ट्रेनिंग की, वो अलग-अलग शॉट्स खेलने की कोशिश करते नजर आए लेकिन हमें लय बनाए रखने की कला जाननी जरूरी है। हम पहला वनडे मैच जीत सकते थे।

टीम इंडिया के बल्लेबाज पूरी तरह रहे फ्लॉप

इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों की ओर से काफी खराब प्रदर्शन भी देखने को मिला। रोहित शर्मा के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज में 100 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। सीरीज के तीनों मैचों में भारतीय टीम टारगेट का चेज करते हुए ऑल आउट हुई। आखिरी वनडे मैच में तो वह 130 रन पर ही ढेर हो गई और 110 रन से उसे शर्मनाक हार का प्रदर्शन करना पड़ा।

यह भी पढ़ें

Video: हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के बाद जश्न में डूबे भारतीय खिलाड़ी, देखने को मिला अलग अवतार

अमन सहरावत कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज की उम्मीदें अभी भी जिंदा

Latest Cricket News