A
Hindi News खेल क्रिकेट T20I सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, धाकड़ बल्लेबाज की 21 महीने बाद टीम में वापसी

T20I सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, धाकड़ बल्लेबाज की 21 महीने बाद टीम में वापसी

3 मैचों की T20I सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। 17 सदस्यीय इस टीम में धाकड़ बल्लेबाज की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है।

SLC- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

एक तरफ जहां टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। वहीं, दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज की तैयारियों में जुटी है। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 13 अक्टूबर से T20I सीरीज का आगाज होना है जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें धाकड़ बल्लेबाज भानुका राजपक्षे को जगह दी गई है।

टीम में लंबे समय बाद गेंदबाज की वापसी

32 साल के भानुका राजपक्षे  ने हाल ही में सीपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली सेंट लूसिया किंग्स के लिए 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने बैसटेरे में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ 202 रनों के सफल रन चेज में नाबाद 68 रनों का योगदान दिया था। राजपक्षे ने आखिरी बार जनवरी 2023 में T20I श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था और इससे पहले फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण उन्हें बाहर रखा गया था। सीपीएल से पहले राजपक्षे ने जुलाई में लंका प्रीमियर लीग के फाइनल में गॉल मार्वल्स के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

राजपक्षे के साथ टीम में लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे की भी वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी T20I मैच फरवरी 2022 में खेला था। हालांकि, 34 वर्षीय खिलाड़ी ने अगस्त में भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। उन्होंने पहले मैच में 33 रन देकर 6 विकेट और दूसरे में 34 रन देकर 2 विकेट झटके थे। 

दासुन शनाका नाम टीम से गायब

चरिथ असलांका टीम की अगुआई करेंगे। श्रीलंका के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद कप्तानी की भूमिका से हटने वाले वानिंदु हसरंगा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे, जिसमें उनके साथ महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे और डुनिथ वेलालेज जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। इस टीम में दासुन शनाका को जगह नहीं मिली है। वह आखिरी बार भारत के खिलाफ T20I सीरीज में खेलते नजर आए थे। इसके अलावा दिलशान मदुशंका और दुष्मंथा चमीरा का नाम भी टीम से गायब हैं। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच T20I सीरीज के मैच 13, 15 और 17 अक्टूबर को रनगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे।

श्रीलंका का स्क्वाड:चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, दिनेश चांडीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललेज, जेफरी वांडरसे, चामिंडु विक्रमसिंघे, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, बिनुरा फर्नांडो , असिथा फर्नांडो।

Latest Cricket News