A
Hindi News खेल क्रिकेट SRH vs RR Pitch Report: कैसी होगी हैदराबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी

SRH vs RR Pitch Report: कैसी होगी हैदराबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यहां पर हम आपको दोनों टीमों हेड टू हेड रिकॉर्ड और पिच रिपोर्ट भी बताएंगे।

srh vs rr- India TV Hindi Image Source : INDIA TV SRH vs RR Pitch Report कैसी होगी हैदराबाद की पिच

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Pitch Report: हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम एक और आईपीएल मैच की तैयारी में जुटा है। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होना है। अच्छी बात ये है कि अभी तक दोनों टीमें प्लेऑफ की अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं और संभावना है कि पहुंच भी जाएंगी, लेकिन इसके लिए उन्हें अगला मैच जीतना होगा। मुकाबला कड़ाकेदार होने की उम्मीद है। आप देखेंगे कि दोनों के हेड टू हेड रिकार्ड कैसे हैं। साथ ही हम आपको हैदराबाद की पिच का भी हाल ​बताएंगे कि यहां पर बल्लेबाजों के लिए मदद होगी या फिर गेंदबाज अपना जलवा दिखाएंगे। 

एसआरएच बनाम आरआर हेड टू हेड 

आईपीएल के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 18 मुकाबले हुए हैं। इसमें से नौ मैच राजस्थान ने और 9 ही मैच हैदराबाद ने जीते हैं। इससे समझा जा सकता है कि दोनों में से कोई भी कम नहीं है। दोनों टीमें एक एक बार की आईपीएल चैंपियन है। राजस्थान ने जहां साल 2008 का आईपीएल जीता था, वहीं हैदराबाद ने साल 2016 में खिताब अपने नाम किया था। अगर पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो राजस्थान ने तीन और हैदराबाद ने दो मैच अपने नाम किए हैं। 

हैदराबाद की पिच रिपोर्ट 

हैदराबाद की पिच पर हुए पिछले मैचों की बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाज खूब हावी रहते हैं। यहां की पिच ​बिल्कुल पाटा यानी फ्लेट है। यहां कितनी ही बार 200 से ज्यादा और 250 रन भी बने हैं। दोनों पारियों को अगर मिला दिया जाए तो 500 रन का भी आंकड़ा पार हो चुका है। गेंदबाजी में यहां पर स्पिनर्स जरूर कुछ असर दिखा सकते हैं। बाकी तेज गेंदबाजों के लिए यहां ज्यादा कुछ नहीं है। मैच जब शुरू होगा, उसी वक्त कुछ हलचल हो सकती है, बाकी तो फिर बल्लेबाज ही मैच को चलाते हुए दिखाई देंगे। पिछले मुकाबलों में दिखा भी है कि हैदराबाद की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। उसी हिसाब से पिच भी नजर आएगी। इसलिए कुछ और नए नए कीर्तिमान बनते हुए नजर आएं तो चौंकिएगा नहीं। 

 
प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों का हाल 

आईपीएल की अंक तालिका में इस वक्त राजस्थान की टीम 12 अंक लेकर सबसे आगे चल रही है। उसे प्लेऑफ में जाने के लिए केवल एक ही जीत की और जरूरत है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो टीम 10 अंक लेकर अभी नंबर 5 पर है, लेकिन एक और जीत दर्ज करते ही टीम टॉप 4 में पहुंच सकती है। 

यह भी पढ़ें 

कांग्रेस नेता ​का बड़ा बयान, संजू सैमसन हैं तो टीम इंडिया जीतेगी T20 वर्ल्ड कप

INSIDE STORY: हार्दिक पांड्या पर सेलेक्टर्स में बहस, संजू की कैसे हुई एंट्री, रिंकू के बाहर होने की कहानी

Latest Cricket News