A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में चमकने के बाद अब इस लीग में जलवा दिखाएंगे नितीश रेड्डी, ऑक्शन में लगी इतनी बोली

IPL में चमकने के बाद अब इस लीग में जलवा दिखाएंगे नितीश रेड्डी, ऑक्शन में लगी इतनी बोली

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा ऑलराउंडर खिलाड़ी नितीश कुमार रेड्डी को आंध्रा प्रीमियर लीग में 15 लाख 60 हजार रुपए में प्लेयर ऑक्शन में मार्लिगोडावरी टाइटन्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाया। नितीश इस प्लेयर ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाली खिलाड़ी हैं।

Nitish Kumar Reddy- India TV Hindi Image Source : AP नितीश कुमार रेड्डी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसकी बड़ी वजह उनके अधितकतर खिलाड़ियों का मैदान पर एकतरफा अंदाज में खेलना जिसमें एक नाम 20 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी नितीश कुमार रेड्डी का भी शामिल है, जिन्होंने अब तक इस सीजन 9 मुकाबले खेले हैं और बल्ले से 239 रन बनाने में कामयाब हुए तो वहीं गेंदबाजी में भी 3 विकेट हासिल किए। अब नितीश कुमार रेड्डी आंध्रा प्रीमियर लीग (एपीएल) के आगामी सीजन को लेकर हुई प्लेयर्स ऑक्शन प्रक्रिया में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

15.6 लाख रुपए लगी नितीश को लेकर बोली

आंध्रा प्रीमियर लीग में नितीश कुमार रेड्डी की किस्मत चमकी जिसमें उन्हें मार्लिगोडावरी टाइटन्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाने के लिए 15.6 लाख रुपए खर्च कर दिए। हालांकि नितीश को मिलने वाली ये रकम उनकी आईपीएल सैलरी से कम जरूर है, जहां उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 लाख रुपए में अपना हिस्सा पिछले आईपीएल सीजन के दौरान बनाया था। आंध्रा प्रीमियर लीग में जब नितीश को लेकर बोली लग रही थी तो वह भी इसे देखकर हैरान हो गए थे, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी किया गया है जिसमें नितीश की खुशी का अंदाजा साफतौर पर लगाया जा सकता है।

अब तक ऐसा रहा नितीश का करियर

नितीश कुमार रेड्डी के अब तक के करियर को देखा जाए तो वह घरेलू क्रिकेट में जहां आंध्रा की टीम से खेलते हैं तो वहीं वह इंडिया-बी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। नितीश ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में साल 2020 में डेब्यू किया था, जिसके बाद से उन्होंने अब तक 17 मैच खेले हैं और इसमें 28 पारियों में 20.96 के औसत से 566 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट में नितीश ने 16 मैचों में 36.77 के औसत से 331 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: टीम इंडिया का केवल एक ही खिलाड़ी कर सका है ये कारनामा, रोहित और कोहली भी नहीं

आईपीएल अंक तालिका में टॉप 2 में क्यों रहना चाहिए, टीमों को मिलता है जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News