A
Hindi News खेल क्रिकेट राजस्थान ने लगाया जीत का चौका, IPL में आज खेले जाएंगे डबल हेडर मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

राजस्थान ने लगाया जीत का चौका, IPL में आज खेले जाएंगे डबल हेडर मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 6 विकेट से बाजी मारी। वहीं, आईपीएल में आज फैंस को दो बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे।

खेल की 10 बड़ी खबरें- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर सीजन की चौथी जीत अपने नाम की। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार तीसरा मैच गंवाया। दूसरी ओर आईपीएल में आज डबल हेडर मैच खेले जाएंगे। यानी फैंस को आज 2 बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

RCB के खिलाफ राजस्थान की शानदार जीत 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया। ये इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी जीत है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 183 रन बनाए। टीम के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शतक की बदौलत इस टारगेट को 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

Points Table में टॉप पर पहुंची राजस्थान 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। जीत का चौका लगाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। वह 4 जीत के साथ टॉप पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स से नंबर-1 का ताज छीन लिया है। बता दें कोलकाता ने अभी तक 3 मैच ही खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 

विराट कोहली के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने राजस्थान के खिलाफ 72 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 113 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आईपीएल का शतक धीमा शतक जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। उन्होंने मनीष पांडे की बराबरी की, जिन्होंने आईपीएल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 67 गेंदों में शतक लगाया था। वहीं, ये आईपीएल में तीसरा मौका था जब विराट ने शतक जड़ा और आरसीबी मुकाबला नहीं जीत सकी। इसी के साथ विराट के नाम हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 

मुबंई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

मुबंई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 20वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन वानखेड़े स्टेडियम में किया जाना है। यह मुकाबाला दोपहर के समय खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमें इस सीजन अब तक अच्छा नहीं कर रही है। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने एक मैच तो जीत लिया, लेकिन मुंबई इंडियंस को अभी भी पहले जीत की तलाश है। अंक तालिका में दिल्ली की टीम 9वें और मुंबई इंडियंस 10वें स्थान पर मौजूद है।

लखनऊ के सामने गुजरात टाइटंस की चुनौती

IPL 2024 का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। लखनऊ की टीम ने मौजूदा सीजन में अभी तक 3 तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है। टीम चौथे नंबर पर मौजूद है। गुजरात टाइटंस ने चार मैच खेले हैं, जिसमें दो में जीत हासिल की है। टीम सातवें नंबर पर है। ऐसे में ये मैच दोनों टीमों के लिए अहम है।

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीजन में पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे निकल गए हैं। युजवेंद्र चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 34 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ चहल के इस सीजन में 4 मैच में 8 विकेट हो गए हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं। उन्होंने 4 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। मुस्तफिजुर रहमान 3 मैचों में 7 विकेट के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

ऑरेंज कैप पर विराट का दबदबा बरकरार

ऑरेंज कैप विराट कोहली के सिर पर ही सजी हुई है। विराट कोहली ने 5 मैचों में 105.33 की औसत से 316 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। वहीं, दूसरे नंबर पर रियान पराग हैं। रियान पराग ने 4 मैचों में 185 रन बनाए हैं। संजू सैमसन 4 मैचों में 178 रनों के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। हेनरिक क्लासेन 4 मैचों में 177 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। ऐसे में विराट कहीं ना कहीं इस रेस में फिलहाल काफी आगे निकल गए हैं। 

राजस्थान रॉयल्स का बड़ा कीर्तिमान

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 4 मैच खेले हैं और इन सभी मैचों में उस जीत मिली है। आईपीएल के इतिहास में ये छठा मौका है जब किसी टीम ने सीजन के शुरुआती 4 मैचों में लगातार जीत हासिल की है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने साल 2015 में भी सीजन के शुरुआती 4 मैचों में से 4 में जीत अपने नाम की थी। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इतिहास में 2 बार सीजन की शुरुआत 4 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बेहद बुरी खबर

आईपीएल 2024 के बीच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। 26 साल का ये खिलाड़ी टखने की चोट को ठीक करने के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरेगा। ऐसा माना जा रहा है कि दुबई के एक एक्सपर्ट ने हसरंगा को एहतियातन रेस्ट करने की सलाह दी है। 

भारतीय हॉकी टीम को पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 1-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खेल शुरू होने से लेकर आखिर तक दबदबा बनाए रखा। भारतीय टीम ने आखिरी क्वार्टर में कुछ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टॉम विकम (20वें, 38वें मिनट) ने दो गोल, जबकि टिम ब्रांड (तीसरे), जोएल रिंटाला (37वें) और फ्लिन ओगिलवी (57वें) ने एक-एक गोल किया। भारत के लिए एकमात्र गोल गुरजंत सिंह ने 47वें मिनट में किया। 

Latest Cricket News