A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रौंदा, डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु, खेल की 10 बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रौंदा, डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन 2023 के सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

sports top 10- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: खेल जगत के लिए गुरुवार 20 अक्टूबर का दिन काफी खास रहा। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद वर्ल्ड कप की प्वॉइंट्स टेबल काफी बदलाव देखने को मिला है। दूसरी ओर भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को मात दी। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर। 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों से मात देने के साथ टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की। 368 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 305 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें डेविड वॉर्नर ने 163 और मिचेल मार्श ने 121 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं पाकिस्तान के लिए इस मैच में गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने 5 विकेट हासिल किए।

श्रीलंका के लिए आज करो या मरो जैसा मैच 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। श्रीलंका को अभी तक अपने शुरुआती तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अगर श्रीलंका को इस मैच में हार मिलती है तो वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में उसके लिए ये मैच करो या मरो जैसा रहने वाला है। 

मुंबई में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की भिड़ंत

वर्ल्ड कप 2023 के 2 बड़े उलटफेर का शिकार होने के बाद साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। ये मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका को अपने पिछले मैच में नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, इंग्लैंड को दिल्ली में अफगानिस्तान ने मात दी थी।

वर्ल्ड कप 2023 की ताजा Points Table

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को 62 रनों से अपने नाम करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 में अपनी एंट्री कर ली है। वह प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ सीधे चौथे नंबर पर पहुंच गई है। पाकिस्तान टीम को इस मैच में मिली हार के बाद उन्हें टॉप-4 से बाहर होना पड़ा है। लगातार 2 मैचों में हार की वजह से टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

World Cup में टूट गया 48 साल का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन बनाए। यह वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में किसी टीम का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं,ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 350 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम भी बनी है। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास पाकिस्तान के खिलाफ 9वीं बार 300 से अधिक का स्कोर बना है, लेकिन इससे पहले कोई भी टीम 350 तक नहीं पहुंची थी। 

लसिथ मलिंगा की Mumbai Indians टीम में एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। फ्रेंचाइजी के लिए एक समय बतौर खिलाड़ी अहम हिस्सा रहने वाले दिग्गज श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अब गेंदबाजी कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। लसिथ मलिंगा इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका को निभा रहे थे। वहीं इससे पहले वह मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क और मुंबई इंडियंस केपटाउन के लिए ये जिम्मेदारी पहले से ही निभा रहे हैं।

रोहित शर्मा से आगे निकले मोहम्मद रिजवान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 18 मुकाबले होने के बाद अब सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अब पहले स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले नंबर-1 की पोजीशन पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काबिज थे। मोहम्मद रिजवान ने 4 पारियों मं 98 के औसत से अब तक 294 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 4 पारियों में 66.25 के औसत से 265 रन बनाए हैं। विराट कोहली भी अब 259 रनों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का असली इम्तिहान

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 3 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है। बता दें भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2003 में आखिरी बार मैच जीता था। यानी 20 साल में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से नहीं जीत सकी है। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच आखिरी भिड़त 2019 में हुई थी, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। 

डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को मात देने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। यहां पर उनका मुकाबला कैरोलिना मारिन से होगा। पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग से था, जिनको उन्होंने पहले सेट में 21-19 और फिर दूसरे सेट में 21-12 से मात देने के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

अंशुल जुबली का आज यूएफसी में डेब्यू

भारत के मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) फाइटर अंशुल जुबली 21 अक्टूबर यानी अबू धाबी में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) में अपनी आधिकारिक शुरुआत करेंगे। उनका मुकाबला अमेरिकी लाइटवेट खिलाड़ी माइक ब्रीडेन से होगा। 28 वर्षीय अंशुल जुबली उत्तराखंड का रहने वाले हैं। वह भरत खंडारे के बाद UFC अनुबंध हासिल करने वाले दूसरे भारतीय हैं।

Latest Cricket News