A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs SA: साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में मिली 40 रनों से मात

WI vs SA: साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में मिली 40 रनों से मात

WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गयाना के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले को 40 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को भी 1-0 से जीत लिया है।

South Africa- India TV Hindi Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को गयाना टेस्ट मैच में दी 40 रनों से मात।

WI vs SA 2nd Test Match: साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम करने में सफल रही। गयाना के मैदान पर दोनों टीमों के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन ही इस मैच का अंत हो गया जिसमें अफ्रीका ने 40 रनों की रोमांचक जीत हासिल की। वेस्टइंडीज की टीम को मैच की चौथी पारी में 263 रनों का टारगेट मिला था जिसमें विंडीज टीम 222 रनों के स्कोर पर सिमट गई। साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में वियान मुल्डर और केशव महाराज ने जीत में अहम भूमिका अदा की।

रबाडा और महाराज ने गेंद से दिखाया कमाल

गयाना टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो साउथ अफ्रीका टीम अपनी दूसरी पारी में 246 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम को 264 रनों का टारगेट मिला था। इसके बाद टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला ही विकेट 12 के स्कोर पर गंवा दिया। वहीं इसके बाद 104 के स्कोर तक वेस्टइंडीज के 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। यहां से जोसुआ डि सिल्वा और गुडाकेश मोती के बीच 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली जिससे लगा कि वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले को अपने नाम कर सकती है, लेकिन 181 के स्कोर पर विंडीज टीम को 7वां झटका गुडाकेश मोती के रूप में लगा जो 59 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। यहां से अफ्रीकी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पारी को समेटने में अधिक समय नहीं लगाया। अफ्रीका के लिए चौथी पारी में गेंद से कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने 3-3 जबकि वियान मुल्डर और डेन पीडिएट ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

केशव महाराज ने सीरीज में हासिल किए कुल 13 विकेट

इस सीरीज में केशव महाराज की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में कुल 13 विकेट हासिल किए। इस दौरान केशव ने 2 बार एक पारी में 4-4 विकेट लेने का भी कारनामा किया है। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन साउथ अफ्रीका टीम के ओपनिंग बल्लेबाज टोनी डी जॉर्जी के बल्ले से देखने को मिले जिसमें उन्होंने 4 पारियों में 40 की औसत से 163 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: अश्विन के पास महान रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा ये काम

विनेश फोगाट को नहीं मेडल गंवाने का मलाल, जोरदार स्वागत ने कर दिया इमोशनल

Latest Cricket News